Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कोरोना अल्लाह की दी हुई सजा है, इससे बचना है तो अल्लाह की इबादत करो: समाजवादी पार्टी सांसद

उन्होंने कहा कि अभी तक कोरोना बीमारी का कोई इलाज नहीं खोजा जा सका है, जिसका मतलब है कि ये बीमारी नहीं है बल्कि ऊपर वाले की तरफ से हमारे गलत कामों की सजा है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 21, 2020 19:46 IST
Coronavirus is not a disease but punishment by God for our sins says Shafiqur Rahman Barq । कोरोना अ- India TV Hindi
Image Source : FILE Shafiqur Rahman Barq

संभल. बकरीद का त्योहार नजदीक है। कोरोना बीमारी की वजह से कई जगहों पर मस्जिदें अभी भी बंद हैं। इस बीच संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर रहमान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बकरीद के मौके पर मार्केट खोले जाने चाहिएं ताकि लोग वहां जाकर कुर्बानी के लिए जानवर खरीद सकें। उन्होंने कहा है कि मस्जिदें और ईदगाहें खोली जानी चाहिएं ताकि लोग यहां नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हो सकें और कोरोना के खात्मे के लिए दुआ कर सकें।

उन्होंने कहा कि अभी तक कोरोना बीमारी का कोई इलाज नहीं खोजा जा सका है, जिसका मतलब है कि ये बीमारी नहीं है बल्कि ऊपर वाले की तरफ से हमारे गलत कामों की सजा है। कोरोना का सर्वोत्तम इलाज है कि हम अल्लाह से इसके खात्मे की दुआ करें।

दारुल उलूम देवबंद ने बकरीद पर ईदगाह में नमाज पढ़ने और कुर्बानी की व्यवस्था की गुजारिश की

इस्लामी शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद ने बकरीद के मद्देनजर राज्य सरकार से ईदगाह में नमाज पढ़ने की इजाजत देने और कुर्बानी की व्यवस्था करने की मांग करते हुए इस सिलसिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

इदारे के कार्यवाहक मोहतमिम मौलाना अब्दुल खालिक मद्रासी ने सोमवार को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि बकरीद का त्यौहार करीब आ रहा है और अनलॉक के बावजूद बहुत से स्थानों पर मवेशी बाजार लगाने की अनुमति नहीं दी जा रही है लिहाजा सरकार इस बारे में अनुमति के स्पष्ट आदेश जारी करे।

उन्होंने पत्र में कहा है कि बकरीद का त्यौहार शनिवार को राज्य सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन के दिन भी पड़ सकता है, इसलिए शनिवार और रविवार के लॉकडाउन को खत्म कर उसके स्थान पर मंगलवार और बुधवार को लॉकडाउन किया जाए ताकि बकरीद का त्यौहार प्रभावित ना हो। मद्रासी ने पत्र में सामाजिक मेल जोल से दूरी के नियमों का पालन करते हुये बकरीद की नमाज ईदगाह में पढ़ने की इजाजत देने की मांग की है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement