Friday, April 19, 2024
Advertisement

Coronavirus Lucknow Update: लखनऊ से आई राहत भरी खबर, ठीक होने के बाद पहली मरीज को मिली छुट्टी

महिला में 7 मार्च को कोविड-19 के लक्षण दिखाई दिए थे, जिसके बाद उसे तुरंत किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती कराया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 22, 2020 11:37 IST
Coronavirus Lucknow Update, Coronavirus in UP, Coronavirus Uttar Pradesh- India TV Hindi
मरीज के 2 टेस्ट निगेटिव आने के बाद उसे शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। PTI Representational

लखनऊ: कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी एक राहत भरी खबर लखनऊ से सामने आई है। शहर में कोरोना वायरस के पहले मामले में कनाडा रह रही एक 35 वर्षीय महिला डॉक्टर को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटीके आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। मरीज के 2 टेस्ट निगेटिव आने के बाद उसे शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। KGMU के कुलपति प्रोफेसर एम.एल भट्ट ने कहा कि कोविड-19 को लेकर शहर के पहले मामले में महिला को 8 मार्च को भर्ती कराया गया था। 

अगले कुछ दिन जारी रहेंगे टेस्ट

महिला का पहला टेस्ट शुक्रवार रात और दूसरा शनिवार रात को कराया गया था, दोनों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि नहीं होने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उसे स्वस्थ घोषित करने और आम जीवन व्यतीत करने से पहले अगले 14 दिनों के लिए एकांतवास में रहने की सलाह दी गई है। कुलपति ने यह भी कहा कि कोविड-19 संक्रमण की पुनरावृत्ति पर नजर रखने के लिए महिला के कोरोना वायरस के टेस्ट अगले कुछ दिनों तक जारी रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘महिला का स्वस्थ होना यूनिवर्सिटी के स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ-साथ शहर के लोगों के लिए भी एक बड़ी मनोबल बढ़ाने वाली खबर है।’

1 मार्च को लखनऊ आई थी महिला
गौरतलब है कि महिला 1 मार्च को अपने डॉक्टर पति और दो साल के बेटे के साथ गोमती नगर स्थित अपने माता-पिता के घर आई थी। महिला में 7 मार्च को कोविड-19 के लक्षण दिखाई दिए थे, जिसके बाद उसे तुरंत किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती कराया गया। बाद में टेस्ट में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई। महिला के पति, बच्चे और परिजनों के टेस्ट में Covid-19 संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि, एक चचेरी बहन जिसके साथ वह संपर्क में आई, उसमें कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई। वर्तमान में KGMU में उसका इलाज चल रहा है। (IANS)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement