Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Coronavirus: नोएडा में पांच नए मामले सामने आए, एक्टिव मरीजों की संख्या 55

नोएडा (गौतम बुद्ध नगर) में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नए मामले सामने आने के साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 55 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 28, 2020 18:12 IST
Coronavirus: नोएडा में पांच नए मामले सामने आए, एक्टिव मरीजों की संख्या 55- India TV Hindi
Coronavirus: नोएडा में पांच नए मामले सामने आए, एक्टिव मरीजों की संख्या 55

नोएडा (गौतम बुद्ध नगर) में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नए मामले सामने आने के साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 55 हो गई है। अबतक 79 मरीज इस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। यह जानकारी गौतमबुद्धनगर (नोएडा) डीएम की ओर दी गई है। इस ट्वीट में बताया गया कि पिछले 24 घंटे में गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस के कुल 190 टेस्ट किये गए जिसमें 185 रिजल्ट निगेटिव आया और पांच लोगों के रिजल्ट पॉजिटिव पाये गए हैं। वहीं मंगलवार को 8 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया जो इस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

वहीं अगर पूरे प्रदेश की बात करें तो मंगलवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या 1612 हो गई। प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''प्रदेश में एक्टिव केसेज (अभी संक्रमित मरीजों) की कुल संख्या 1612 है। कुल 400 लोग पूरी तरह से ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि 31 लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत हुई है।''

प्रसाद ने बताया कि संक्रमण के कुल 2043 मामले प्रदेश के 60 जिलों से अब तक सामने आये हैं। इस समय सात जिले ऐसे हैं, जहां कोई संक्रमण का मामला नहीं है। उन्होंने बताया कि कल कुल 4384 नमूने की जांच की गयी और 2900 नमूने लैब भेजे गये । 

 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement