Thursday, April 25, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: छेड़छाड़ से परेशान होकर आग लगाने वाली नाबालिग छात्रा की मौत

उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में कथित तौर पर छेड़छाड़ से क्षुब्ध होकर चार दिन पूर्व आग लगने वाली 13 वर्षीय छात्रा की शनिवार को इलाज के दौरान कानपुर के अस्पताल में मौत हो गयी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2021 18:30 IST
उत्तर प्रदेश: छेड़छाड़ से परेशान होकर आग लगाने वाली नाबालिग छात्रा की मौत- India TV Hindi
उत्तर प्रदेश: छेड़छाड़ से परेशान होकर आग लगाने वाली नाबालिग छात्रा की मौत

हमीरपुर (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में कथित तौर पर छेड़छाड़ से क्षुब्ध होकर चार दिन पूर्व आग लगने वाली 13 वर्षीय छात्रा की शनिवार को इलाज के दौरान कानपुर के अस्पताल में मौत हो गयी। हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सुमेरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने 14 वर्षीय सहपाठी छात्र द्वारा की जा रही कथित छेड़छाड़ से क्षुब्ध होकर 30 मार्च को आग लगा ली थी। 

उन्होंने बताया कि छात्रा की कानपुर के अस्पताल में आज मौत होने की सूचना मिली है। उन्होंने बताया कि इस मामले में पीड़िता के परिजनों की शिकायत दर्ज कर नाबालिग आरोपी को एक अप्रैल को पकड़ कर किशोर न्यायालय के सामने पेश किया गया था, जहां से उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया। सिंह ने बताया कि पीड़िता की मौत होने पर अब मामले में आत्महत्या के लिए बाध्य करने की आईपीसी की धारा-306 बढ़ाई जाएगी।

अलीगढ़ में नाबालिग दलित लड़की से बलात्कार

अलीगढ़ जिले के इगलास इलाके में एक ईंट भट्ठे के मालिक के करीबी रिश्तेदार के प्रवासी दलित मजदूर की नाबालिग बेटी से कथित तौर पर बलात्कार करने का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, कारखाना परिसर के अंदर यह घटना हुई और जब पीड़िता के पिता ने भट्ठे के मालिक से संपर्क किया तो उसके साथ मारपीट कर पुलिस से संपर्क न करने की चेतावनी दी गई। पुलिस के अनुसार यह घटना होली के दिन इगलास थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी।

मजदूर का परिवार भट्ठा परिसर में ही रहता था और आरोपी ने नाबालिग लड़की को पानी पिलाने के लिए बुलाकर उससे बलात्कार किया। पुलिस के एक अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि घटना की जानकारी पुलिस को मिलने के बाद आरोपी भाग गया लेकिन शनिवार को पुलिस उसे पकड़ने में कामयाब रही। लड़की के पिता ने एक श्रमिक नेता से संपर्क कर मामले की ऑनलाइन शिकायत की थी।

शिकायत का संज्ञान लेते हुए पुलिस दल ने मौके पर पहुंच कर घटना की पुष्टि करने के बाद भट्ठा मालिक के रिश्‍तेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया और पड़ोसी मथुरा जिले से शनिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के ठिकाने का पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement