Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

लखनऊ: कुत्ते का सड़क पर पॉटी करना मालिक को पड़ा भारी, लगा जुर्माना

लखनऊ में गंदगी फैलाने के मामले में एक कुत्ते के मालिक पर जुर्माना लगाया गया है। दरअसल, शख्स के ऊपर लखनऊ में सड़क पर कुत्ते को पॉटी कराने का आरोप था और इसी मामले में आरोपी पर जुर्माना लगाया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 18, 2020 17:21 IST
लखनऊ: कुत्ते का सड़क पर पॉटी करना मालिक को पड़ा भारी, लगा जुर्माना- India TV Hindi
Image Source : FILE लखनऊ: कुत्ते का सड़क पर पॉटी करना मालिक को पड़ा भारी, लगा जुर्माना

लखनऊ: लखनऊ में गंदगी फैलाने के मामले में एक कुत्ते के मालिक पर जुर्माना लगाया गया है। दरअसल, शख्स के ऊपर लखनऊ में सड़क पर कुत्ते को पॉटी कराने का आरोप था और इसी मामले में आरोपी पर जुर्माना लगाया गया। मामला गौतम पल्ली थाना क्षेत्र का है, यहां के एक पॉश गुलिस्तां कॉलोनी के पास सफाई का औचक निरीक्षण करने के लिए नगर आयुक्त अजय द्विवेदी पहुंचे थे।

जब नगर आयुक्त अजय द्विवेदी सफाई का निरिक्षण कर रहे थे तब उन्होंने देखा कि दो लोग अपने कुत्ते को टहला रहे हैं और सड़क पर ही उनसे पॉटी करवा रहे हैं। यह देखने के बाद सबसे पहले नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने कुत्ते के मालिकों को फटकार लगाई और फिर जुर्माना लगा दिया। अजय द्विवेदी ने कुत्ते के मालिकों अगली बार से पॉटी स्कूपर अपने साथ लाने की हिदायत भी दी।

इसके अलावा नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने इलाके में गंदगी को लेकर  गौतम पल्ली क्षेत्र के सफाई सुपरवाइजर का एक दिन का वेतन भी काट दिया। वहीं, जो सफाई कर्मी बिना जानकारी दिए अपनी ड्यूटी पर नहीं थे, उनके खिलाफ भी कार्रवाई के आदेश जारी किए गए हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement