Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दर्दनाक: यूपी के इटावा में ट्रक पलटने से 12 श्रद्धालुओं की मौत, 45 अन्य घायल, पीएम मोदी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में नेजा (झंडा) चढ़ाने कालिका देवी मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं से भरे एक ट्रक के शनिवार शाम पलट जाने से 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि महिलाओं और बच्चों सहित करीब 40 अन्य घायल हो गये।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 10, 2021 21:25 IST
दर्दनाक: यूपी के इटावा में ट्रक खाई में गिरा, 10 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO/PTI दर्दनाक: यूपी के इटावा में ट्रक खाई में गिरा, 10 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

इटावा (उप्र)। उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में नेजा (झंडा) चढ़ाने कालिका देवी मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं से भरे एक ट्रक के शनिवार शाम पलट जाने से 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि महिलाओं और बच्चों सहित करीब 45 अन्य घायल हो गये। जिले के मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी एन.एस. तोमर ने बताया कि दुर्घटना में 10 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि एक महिला सहित दो घायलों की उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। 

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि जिले के बढ़पुरा थाना क्षेत्र के उदी चकरनगर मार्ग पर शनिवार शाम चार बजे कसउवा मोड़ के निकट यह दुर्घटना हुई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के इटावा में शनिवार को हुए भीषण सड़क हादसे पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

हादसे में इनकी हुई मौत

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि जिले के बढ़पुरा थाना क्षेत्र के उदी चकरनगर मार्ग पर शनिवार शाम चार बजे कसउवा मोड़ के निकट यह दुर्घटना हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम गढ़ा पचौली थाना बाह, आगरा निवासी जनवेद (50), रामदास (70), किशन लाल (75) और हाकिम (65) की, तथा गण आन का पुरा बाह, आगरा निवासी महेश (50) राजेंद्र (50), मनीष (35), लालू (42),बनवारी (50) के अलावा एक अन्य व्यक्ति की दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं, अस्पताल में इलाज के दौरान आगरा के ही पिनाहट क्षेत्र के ढकिया निवासी गुलाब सिंह (45) और गढ़ा पिचौली निवासी बैजनाथ की 75 वर्षीय पत्नी की मौत हो गई। 

30 फुट गहरे गड्ढे ें गिरा ट्रक

अधिकारियों ने बताया कि गंभीर रूप से घायल 13 मरीजों को उपचार के लिए सैफई भेजा गया है, जबकि 32 घायलों को जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। एसएसपी के मुताबिक पिनाहट बाह, आगरा से महिलाओं एवं बच्चों समेत करीब 60 लोग इटावा जिला के कस्बा लखना स्थित कालिका देवी मंदिर नेजा (झंडा) चढ़ाने जा रहे थे, तभी कसउवा मोड़ पर ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया और सड़क किनारे 30 फुट गहरे गड्ढे में जा गिरा। 

सीएम योगी ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य पूरी तेजी से करने और दुर्घटना में घायल लोगों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु होने पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने इटावा सड़क हादसे पर दुख जताया 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के इटावा में शनिवार को हुए भीषण सड़क हादसे पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश के इटावा में हुआ भीषण सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement