1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मुस्लिम बन उमर गौतम करवाने लगा मूक बधिर बच्चों का धर्मांतरण, हजारों को कर चुका है कनवर्ट

मुस्लिम बन उमर गौतम करवाने लगा मूक बधिर बच्चों का धर्मांतरण, हजारों को कर चुका है कनवर्ट

ये लोग ISI व विदेशी संस्थाओं के निर्देश के अनुसार, उनसे प्राप्त फंडिंग के आधार पर लोगों का धर्म परिवर्तन करवाते थे और फिर इतना ही नहीं, ये लोग धर्म परिवर्तित लोगों में उनके मूल धर्म के प्रति द्वेश और नफरत का भाव पैदा कर उन्हें रेडिक्लाइज करके देश के विभिन्न धार्मिक वर्गों में आपसी वैमनस्य फैलकर देश के सौहार्द को बिगाड़ने का काम कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 21, 2021 14:27 IST
मुस्लिम बन उमर गौतम...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुस्लिम बन उमर गौतम करवाने लगा मूक बधिर बच्चों का धर्मांतरण, हजारों को कर चुका है कनवर्ट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश ATS को बड़ी सफलता मिली है। यूपी एटीएस ने मूक बधिर छात्रों न कमजोर आय वर्ग के लोगों को धन, नौकरी व शादी का लालच देकर धर्मांतरण कराने वाले सिंडिकेट के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गौर करने वाली बात ये है कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक मौहम्मद उमर गौतम धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बना है। उसके पिता का नाम धनराज सिंह गौतम है। गिरफ्तार किए गए दूसरे शख्स का नाम मुफ्ती काजी जहांगीर आलम कासमी है। दोनों दिल्ली के जामिया नगर के रहने वाले हैं।

ये लोग ISI व विदेशी संस्थाओं के निर्देश के अनुसार, उनसे प्राप्त फंडिंग के आधार पर लोगों का धर्म परिवर्तन करवाते थे और फिर इतना ही नहीं, ये लोग धर्म परिवर्तित लोगों में उनके मूल धर्म के प्रति द्वेश और नफरत का भाव पैदा कर उन्हें रेडिक्लाइज करके देश के विभिन्न धार्मिक वर्गों में आपसी वैमनस्य फैलकर देश के सौहार्द को बिगाड़ने का काम कर रहे हैं। इन लोगों से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने बताया कि उमर गौतम खुद हिंदू धर्म से मुस्लिम में धर्मांतरित हुआ है। 

पुलिस की पूछताछ में सामने आईं ये बड़ी बातें

  1. उमर गौतम ने बताया कि उसने अभी तक लगभग एक हजार गैर मुस्लिमों को धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बनाया है और उनकी शादी मुस्लिमों से करवाई है।
  2. उमर और उसके साथियों द्वारा धर्म परिवर्तन हेतु IDC (Islamic Dawah Centre) दिल्ली के जामिया नगर से चलाया जाता है।
  3. इस कार्य के लिए IDC के बैंक खातों में व अन्य माध्यों से भारी मात्रा में पैसे उपलब्ध करवाए जाते हैं। विदेशों से भी फंडिंग की जाती है।
  4. यह भी तथ्य प्रकाश में आया है कि Noida Deaf Society, नोएडा सेंटर, सेक्टर-117 गौतमबुद्धनगर के रेजिडेंशियर स्कूल में प्रलोभन देकर छात्रोंको इस्लमाम धर्म में शामिल करवाया जा रहा है।
  5. Noida Deaf Society एक कानपुर निवासी छात्र के परिजनों ने बताया कि उनका बच्चा दो मूक बधिर है, का धर्म परिवर्तन कर साउथ के किसी राज्य में ले जाया गया है। इस बारे में उनके बच्चे ने मोबाइल से वीडियो कॉल कर जानकारी दी है। ऐसा ही हरियाणा के गुड़गांव के बच्चे से जुड़ा मामला सामने आया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X