1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. राजस्थान: हिन्दुओं की भावनाओं का ख्याल करते हुए गोतस्करी बंद करें मुस्लिम- मंत्री यादव

राजस्थान: हिन्दुओं की भावनाओं का ख्याल करते हुए गोतस्करी बंद करें मुस्लिम- मंत्री यादव

यादव ने कहा कि 50 गायें एक ट्रक में ठूस दी जाती हैं और उनके मुंह में तेजाब डाला जाता है, जिससे हिन्दुओं का खून खोलता है, इसलिये मुस्लिम समाज को हिन्दुओं की भावनाएं और गाय के प्रति आस्था का सम्मान करना चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 24, 2018 23:18 IST
राजस्थान के श्रम...- India TV Hindi
राजस्थान के श्रम मंत्री जसवंत यादव।  

जयपुर: राजस्थान के श्रम मंत्री जसवंत यादव ने मंगलवार को एक विवादित बयान देते हुए मुस्लिम और मेव समाज के लोगों से हिन्दुओं की भावनाओं का आदर करते हुए गो तस्करी का ‘‘गोरखधंधा’’ बंद करने को कहा है। यादव ने हालांकि अपने बयान में कानून हाथ में लेने वालों की निंदा करते हुए कहा कि इससे बडा कोई अपराध नहीं हो सकता है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा,‘‘ मुस्लिम और मेव समुदाय के लोगों को गायों का गोरखधंधा बंद कर हिन्दुओं की भावनाओं को समझना चाहिए ताकि देश में सद्भावना बनी रहे।’’ 

उन्होंने कहा कि हिन्दुओं की भावनाएं गाय से जुड़ी हुई हैं इसलिये आये दिन गाय के नाम पर हमले हो रहे है। यादव ने कहा कि 50 गायें एक ट्रक में ठूस दी जाती हैं और उनके मुंह में तेजाब डाला जाता है, जिससे हिन्दुओं का खून खोलता है, इसलिये मुस्लिम समाज को हिन्दुओं की भावनाएं और गाय के प्रति आस्था का सम्मान करना चाहिए। मंत्री के इस बयान ने राजस्थान सरकार के लिये मुश्किलें खडी कर दी है जबकि सरकार की ओर से अनर्गल बयानबाजी से बचने को कहा गया है। 

अलवर के दौरे पर गये गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने इस मामले पर बयानबाजी से पल्ला झाडते हुए कहा कि जसवंत यादव को ही इसका जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानून किसी को मारने का अधिकार नहीं देता और जो भी इसके जिम्मेदार होंगे उन्हें दंडित किया जायेगा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X