Friday, April 19, 2024
Advertisement

BSP को झटका! ये बड़ा नेता हुआ भाजपा में शामिल

हाथरस के सादाबाद से विधायक रामवीर उपाध्याय को बसपा का कद्दावर नेता माना जाता है। वह मायावती की सरकार में हर बार कैबिनेट मंत्री बने थे और बसपा के ब्राह्मण कार्ड को गति देने में हमेशा आगे रहते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 01, 2020 17:23 IST
former minister and bsp leader rambir upadhyay joins bjp । BSP को झटका! ये बड़ा नेता हुआ भाजपा में श- India TV Hindi
Image Source : PTI BSP को झटका! ये बड़ा नेता हुआ भाजपा में शामिल

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के बेहद करीबी रहे रामवीर उपाध्याय के पुत्र चिराग उपाध्याय गुरुवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। इस दौरान पूर्व डीआईजी पुलिस पा शंकर सिंह और कालपी के पूर्व विधायक अरुण मल्होत्रा अपने समर्थकों भाजपा में शामिल हो गए। इन सभी को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। बता दें कि अरुण मल्होत्रा पहले भी भाजपा में थे। वहीं, रामवीर उपाध्याय को मायावती ने 2019 में पार्टी से निकाल दिया था।

हाथरस के सादाबाद से विधायक रामवीर उपाध्याय को बसपा का कद्दावर नेता माना जाता है। वह मायावती की सरकार में हर बार कैबिनेट मंत्री बने थे और बसपा के ब्राह्मण कार्ड को गति देने में हमेशा आगे रहते हैं। चिराग उपाध्याय ने कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी।

पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता रामवीर उपाध्याय के पुत्र चिराग उपाध्याय इससे पहले अगस्त में भाजपा में शामिल होने के लिए आगरा के जयपुर हाउस में ब्रज क्षेत्र कार्यालय पहुंचे थे, लेकिन पार्टी की सदस्यता लिए बगैर वहां से चले गए थे। इसके बाद से चिराग के भाजपा में शामिल होने की चर्चा ने जोर पकड़ लिया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement