1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UP में 'रक्षाबंधन' पर महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा

UP में 'रक्षाबंधन' पर महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं को एक विशेष उपहार के रूप में, यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम 'रक्षाबंधन' के अवसर पर सभी श्रेणियों की बसों में महिलाओं को मुफ्त सेवा प्रदान करेगा।

IANS IANS
Updated on: August 21, 2021 8:54 IST
UP में 'रक्षाबंधन' पर...- India TV Hindi
Image Source : PTI UP में 'रक्षाबंधन' पर महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं को एक विशेष उपहार के रूप में, यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) 'रक्षाबंधन' के अवसर पर सभी श्रेणियों की बसों में महिलाओं को मुफ्त सेवा प्रदान करेगा। नि:शुल्क बस यात्रा की सुविधा 24 घंटे, 21 अगस्त की मध्यरात्रि से 22 अगस्त की मध्यरात्रि तक उपलब्ध रहेगी।

मुख्यमंत्री ने महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस द्वारा सघन गश्त के भी आदेश दिए हैं। सरकार ने पुलिस से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन करें और कोरोना महामारी के मद्देनजर जारी दिशा-निर्देशों का भी सख्ती से पालन करें।

दिशानिर्देशों में कहा गया है कि रक्षा बंधन पर कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा और लोग अपने घरों में त्योहार मनाएंगे। इस बीच, कई महिला संगठनों ने मुख्यमंत्री से रविवार को साप्ताहिक कर्फ्यू की वजह से रक्षा बंधन के मद्देनजर मिठाई और राखी की दुकानों को खोलने की अनुमति देने का आग्रह किया है।

Click Mania
Modi Us Visit 2021