Friday, March 29, 2024
Advertisement

गाजियाबाद कोर्ट 9 जुलाई तक सील, दो वकीलों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कंटेन्मेंट जोन 2 घोषित

गाजियाबाद कोर्ट को अगले 14 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। कोर्ट परिसर में दो वकीलों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने कोर्ट को बंद करने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 26, 2020 14:56 IST
Ghaziabad Court- India TV Hindi
Image Source : FILE Ghaziabad Court

गाजियाबाद कोर्ट को अगले 14 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। कोर्ट परिसर में दो वकीलों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने कोर्ट को बंद करने का फैसला किया है। प्रशासन ने कोर्ट परिसर को कंटेन्मेंट जोन 2 घोषित किया है। प्रशासन पूरे कोर्ट परिसर और कोरोना पॉजिटिव पाए गए वकीलों को सैनेटाइज किया जाएगज्ञ। जिसके चलते कोर्ट अब 14 दिनों के बाद यानि 9 जुलाई को दोबारा खोला जाएगा। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार गाजियाबाद के गांधी नगर निवासी वकील केबी सिंह और न्यू शताब्दीपुरम निवासी वकील प्रदीप सक्सेना कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। उसके चलते बार एसोसिएशन ने प्रशासन से कोर्ट परिसर को सेनेटाइज करने और कोर्ट परिसर को बंद रखने की मांग की गई थी। जिसके बाद 26 जून से लेकर 9 जुलाई तक कोर्ट परिसर को बंद रखने का फैसला किया गया है। 

Ghaziabad Court

Image Source : COURT
Ghaziabad Court

बार ऐसोसिएशन ने मुख्य न्यायाधीश को लिख पत्र में बताया है कि एक वकील 201 जून तक और दूसरे 10 जून तक कोर्ट में आए थे। कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वकीलों को साहिबाबाद और मोदी नगर के क्वारन्टीन सेंटर में भर्ती कराया गया है। इसके बाद मुख्य न्यायाधीश ने गाजियाबाद के सीएमओ को पत्र लिखकर कंटेन्मेंट जोन से संबंधित कार्रवाई पर रिपोर्ट तलब की। सीएमओ डॉ.एनके गुप्ता ने बताया कि यहां पर चूंकि 2 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, ऐसे में संपूर्ण परिसर को 14 दिनों के लिए सील किया जा रहा हैै।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement