1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गाजियाबाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 25-25 हजार रुपये के दो इनामी लुटेरे गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 25-25 हजार रुपये के दो इनामी लुटेरे गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एसएसपी गाजियाबाद कलानिधि नैथानी द्वारा गठित टीम ने साल से फरार चल रहे 25-25 हजार के दो ईनामिया शातिर लुटेरे अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 22, 2020 17:32 IST
गाजियाबाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 25-25 हजार रुपये के दो इनामी लुटेरे गिरफ्तार- India TV Hindi
गाजियाबाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 25-25 हजार रुपये के दो इनामी लुटेरे गिरफ्तार

गाजियाबाद: गाजियाबाद पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एसएसपी गाजियाबाद कलानिधि नैथानी द्वारा गठित टीम ने साल से फरार चल रहे 25-25 हजार के दो ईनामिया शातिर लुटेरे अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम असगर और इस्लाम हैं। थाना साहिबाबाद पुलिस टीम द्वारा इन्हें गिरफ्तार किया गया है।

दोनों पर IPC की धारा 394/ 412/ 307 के तहत केस दर्ज है, असगर- गाजियाबाद के थाना टीला मोड क्षेत्र के मोहल्ला तकिया पसोंडा का रहने वाला है जबकि इस्लाम बागपत जिले के थाना रमाला इलाके के गांव असारा का रहने वाला है। अभियुक्तों को अवैध शस्त्रों के साथ चेकिंग के दौरान करनगेट के पास से गिरफ्तार किया गया है।

अभियुक्तों के पास से एक अदद तमंचा 315 बोर व दो जिंदा कारतूस और एक अदद तमंचा 12 बोर व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि "इस अभूतपूर्व कार्रवाई पर थाना और क्षेत्राधिकारी साहिबाबाद (आईपीएस केशव) की मेहनती पलिस पार्टी ईनाम की हकदार है।"

पुलिस द्वारा जारी की गई जानकारी में बताया गया कि अभियुक्तगण वादी की पत्नी का मुंह दबा कर गले पर चाकू रखकर डरा धमका कर घर से वीसीआर आदि अन्य सामान लूट कर ले गए थे। अभियुक्त गण उक्त प्रकरण में सन 1996 से फरार होकर पुलिस के रडार पर थे।

उक्त प्रकरण में एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा 29 फरवरी 2020 को टीमें गठित कर फरार अभियुक्तगणों की गिरफ्तारी के कड़े निर्देश जारी किए गए थे। अभियुक्तों की गिरफ्तारी पर एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा 25000 का इनाम भी घोषित किया था।

जिस के क्रम में उक्त गठित टीमों द्वारा कड़ी सुरागरसी पतारसी एवं कई दिनों की अथक मेहनत, इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस आदि के आधार पर 24 साल से फरार उपरोक्त अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment