Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Covid मरीज की मौत के बाद सोने की चूड़ियां गायब, डॉक्टर समेत कई के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पीड़ित अधिवक्ता ने इस संबंध में जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के स्तर पर भी शिकायत की। लेकिन, कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने न्यायालय की शरण ली। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: August 08, 2021 7:07 IST
Gold bangles stolen after the death of covid patients Covid मरीज की मौत के बाद सोने की चूड़ियां गायब- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Representational Image

मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में वृन्दावन के एक अस्पताल में कोविड वार्ड में भर्ती महिला की मृत्यु के बाद उसके दोनों हाथों में मौजूद सोने की चार चूड़ियां गायब कर देने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने अस्पताल के डॉक्टर समेत सात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार, यह घटना पांच-छह जून की दरम्यानी रात की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, मथुरा में थाना गोविंद नगर के जयसिंह पुरा निवासी एडवोकेट दिनेश शर्मा ने कोरोना से पीड़ित पत्नी कुसुम शर्मा को बीती 16 मई को वृन्दावन में ब्रज सेवा समिति द्वारा संचालित ब्रज हैल्थ केयर एण्ड रिसर्च सेंटर के कोविड-19 वार्ड में भर्ती कराया था, जहां उनका इलाज पांच जून की रात करीब 12 बजे के बाद तक चला। उसके बाद कुसुम की मृत्यु हो गई।

शिकायत के मुताबिक, इससे पूर्व उसी शाम पत्नी से मिलने पहुंचे दिनेश शर्मा ने PPE किट पहनकर उनसे मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने बच्चों को दिखाने के लिए पत्नी का वीडियो भी बनाया था, जिसमें उनकी पत्नी दोनों हाथों में सोने की दो-दो चूड़ियां पहने दिख रही हैं। हालांकि, उसी रात अस्पताल में कुसुम की मौत के बाद PPE किट में उनका शव दे दिया गया। लेकिन, जब दिन में दाह-संस्कार के समय हाथों की चूड़ियां नहीं दिखीं, तो दिनेश ने अस्पताल के चिकित्सक को इस घटना के बारे में बताया। चिकित्सक ने उस रात ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ से पूछताछ करने की बात कहकर उनकी बात टाल दी।

पीड़ित अधिवक्ता ने इस संबंध में जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के स्तर पर भी शिकायत की। लेकिन, कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। वृन्दावन कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार यादव ने बताया कि न्यायालय के आदेशानुसार ब्रज हेल्थ केयर हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर के कोविड प्रभारी डॉ चैतन्य गुप्ता, प्रबंधक जगवीर सिंह, रेजिडेंट मेडिकल अफसर पप्पू सिंह, नर्सिंग स्टाफ पुरुषोत्तम व रामदत्त, वार्ड ब्वॉय जगदीश व टीटू के खिलाफ अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच जारी है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement