Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Hathras मामले पर यूपी सरकार की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, जानिए क्या बोले अवनीश अवस्थी

उन्होंने कहा कि SIT अब अपना काम लगातार करेगी। गांव में सुरक्षा की व्यवस्था स्थायी रूप से बनी रहेगी। इसके साथ-साथ प्रशासन के लोगों ने जनतप्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। SIT अपना काम करेगी, जहां भी जो भी बयान आएंगे उनपर कठोरतम एक्शन लिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 03, 2020 16:24 IST
Hathras Gangrape Case Uttar Pradesh Govt Press Conference । Hathras मामले पर यूपी सरकार की पहली प्रे- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Hathras Gangrape Case : Hathras मामले पर यूपी सरकार की पहली प्रेस कॉन्फ्रेस, जानिए क्या बोले अवनीश अवस्थी

लखनऊ. हाथरस मामले पर यूपी सरकार द्वारा शनिवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि परिवार के प्रत्येक सदस्य से हमने बात की है। हमने उन्हें आश्वस्त किया है जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कठोरतम एक्शन लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने SIT का गठन किया है। SIT ने अपना काम शुरू कर दिया है। SIT की पहली रिपोर्ट कल शासन में प्राप्त हुई, जिसके बाद सीएम योगी ने दो घंटे के अंदर SP समेत कई अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया। SIT की जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि SIT अब अपना काम लगातार करेगी। गांव में सुरक्षा की व्यवस्था स्थायी रूप से बनी रहेगी। इसके साथ-साथ प्रशासन के लोगों ने जनतप्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। SIT अपना काम करेगी, जहां भी जो भी बयान आएंगे उनपर कठोरतम एक्शन लिया जाएगा।

पीड़ित परिवार से मिले अपर मुख्य सचिव और डीजीपी, दिलाया न्याय का भरोसा

उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी और अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी शनिवार को हाथरस में कथित सामूहिक दुष्कर्म के बाद युवती के परिजनों से भेंट की। परिवार के लोगों को दोनों अधिकारियों ने न्याय का पूरा भरोसा दिलाया है। इस दौरान युवती के पिता, मां, दोनों भाई व बहनों सहित नौ लोगों से बात की। इस दौरान डीजीपी के साथ ही अपर मुख्य सचिव ने पीड़ित परिवार को न्याय का भरोसा दिलाया। मृतका के पिता ने जब इनके सामने हाथ जोड़े तो डीजीपी एसजी अवस्थी ने उनके कंधे पर हाथ रखा और इसके बाद दोनों अधिकारियों ने मृत युवती के पिता तथा भाइयों के साथ काफी देर तक बातचीत भी की।

अपर मुख्य सचिव और डीजीपी ने पीड़ित परिवार से करीब आधे घंटे तक बातचीत कर उन्हें निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है। दोनों आला अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई के संकेत भी दिए हैं। वहीं परिवार का कहना है कि उन्होंने अपनी शिकायतें अधिकारियों को दी हैं। उन्होंने डीएम की शिकायत भी की है।

हाथरस में आज डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी तथा अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी के आगमन से पहले ही मीडिया को पीड़ित के गांव जाने की अनुमति दी गई। जिला तथा पुलिस प्रशासन की अनुमति मिलने के बाद मीडियाकर्मियों ने गांव में जाकर पीड़ित परिवार के साथ बातचीत की। इससे पहले मीडियाकर्मियों को गांव में जाने की अनुमति नहीं थी। मीडिया गांव के बाहर से ही कवरेज कर रहा था। मीडिया के गांव में प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी। जिसके विरोध में मीडियाकर्मियों ने धरना तक दिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और डीजीपी एससी अवस्थी हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने उनके गांव पहुंचे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement