Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

स्पोर्ट्स स्टेडियम में हाकी कोच के नमाज पढ़ने पर विवाद, हिंदू संगठनों ने की शिकायत

लगभग दो घंटे तक चली बातचीत के बाद अफसरों ने जांच का आश्वासन दिया। यह भी कहा कि गांधी स्टेडियम में दोबारा नमाज नहीं पढ़ने दी जाएगी और कोई भी नई परंपरा नहीं पड़ने दी जाएगी।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: September 06, 2021 10:30 IST
hockey coach offers namaz in sports stadium hindu organizations object स्पोर्ट्स स्टेडियम में हाकी क- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/NYKPILIBHIT Representational Image

पीलीभीत. उत्तर प्रदेश में पीलीभीत में हिंदू संगठनों से जुड़े कई पदाधिकारियों ने यहां एक स्टेडियम में हॉकी कोच द्वारा नमाज पढ़ने पर आपत्ति दर्ज कराते हुए एक थाने में मामला दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। पुलिस के अनुसार हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने यहां एक स्‍टेडियम में हाकी कोच द्वारा नमाज पढ़े जाने का विरोध करते हुए शनिवार को कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कहा कि कोतवाली क्षेत्र में स्थित गांधी स्टेडियम में एक हाकी कोच नमाज पढ़ता है, जिससे वहां आने वाले लोगों में रोष है। उन्होंने इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की।

पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) सुनील दत्त शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि मामले की जांच की जा रही है और सार्वजनिक स्थान पर नमाज न हो, इसके लिए पुलिस को निगरानी करने को कहा है। सूचना मिलने पर नगर जिलाधिकारी अरूण कुमार सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी सुनील दत्त शर्मा, प्रभारी निरीक्षक सुनगढ़ी श्रीकांत द्विवेदी बल के साथ कोतवाली पहुंचे। लगभग दो घंटे तक चली बातचीत के बाद अफसरों ने जांच का आश्वासन दिया। यह भी कहा कि गांधी स्टेडियम में दोबारा नमाज नहीं पढ़ने दी जाएगी और कोई भी नई परंपरा नहीं पड़ने दी जाएगी।

नागपुर में हिजाब पर पर्चे बांटने को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई

महाराष्ट्र में नागपुर के सिविल लाइंस इलाके में ‘हिजाब’ की पैरवी करने वाले पर्चे कथित रूप से बांटने पर कुछ निवासियों ने आपत्ति व्यक्त की जिसके बाद यहां शनिवार को थाने में शिकायत दर्ज की गई। पुलिस की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, सुबह की सैर पर निकले कुछ लोगों ने तीन महिलाओं को कथित तौर पर पर्चे बांटते और युवतियों से हिजाब पहनने का आग्रह करते देखा। विज्ञप्ति के मुताबिक, इसके बाद उनके बीच तीखी बहस हुई और महिलाओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई। इन महिलाओं की उम्र 20-25 साल के बीच है। पुलिस ने कहा कि महिलाओं और उनके अभिभावकों ने लिखित में माफी मांगी है तथा कहा कि उनका मकसद धार्मिक नफरत को बढ़ावा देना नहीं था। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement