Friday, March 29, 2024
Advertisement

आगरा में कोरोना वायरस अलर्ट: होटलों से मांगी इटली, ईरान और चीन के पर्यटकों की जानकारी

उत्तर प्रदेश सरकार ने आगरा के होटलों और पर्यटन स्थलों को निर्देश दिया है कि वे इटली, ईरान और चीन से आने वाले पर्यटकों की जानकारी चीफ मेडिकल आफीसर यानि सीएमओ कार्यालय को उपलब्ध कराएं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 03, 2020 14:10 IST
Agra Corona Virus- India TV Hindi
Image Source : PTI Agra Corona Virus

देश के प्रमुख पर्यटन केंद्र आगरा में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने आगरा के होटलों और पर्यटन स्थलों को निर्देश दिया है कि वे इटली, ईरान और चीन से आने वाले पर्यटकों की जानकारी चीफ मेडिकल आफीसर यानि सीएमओ कार्यालय को उपलब्ध कराएं। जिससे कि कोरोना वायरस से जुड़े मामलों की जांच की जा सके। बता दें कि दुनिया भर में इन्हीं तीन देशों में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप है। इन देशों में सबसे ज्यादा मरीजों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है। 

ताजमहल देश का एक प्रमुख पर्यटन केंद्र है, जहां दुनिया भर से लाखों पर्यटक हर साल पहुंचते हैं। कोरोना वायरस से दुनिया भर में 3000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं चीन में 2900 से अधिक लोगों की मौत हुई है। चीन से बाहर सबसे ज्यादा मौतें इटली और ईरान में हुई हैं। इन देशों में मौत का आंकड़ा 150 को पार कर गया है। 

गौरतलब है कि दिल्ली में जो एक मरीज कोरोना वायरस से प्रभावित पाया गया है वह भी इटली से भारत आया था। भारत आने के बाद यह व्यक्ति अपने बच्चे के जन्मदिन की पार्टी देने 25 अन्य लोगों के साथ दिल्ली से आगरा आया था। इस पार्टी में शामिल बच्चे नोएडा के एक निजी स्कूल में पढ़ते थे। इसे देखते हुए आज यह स्कूल बंद कर दिया गया था। साथ ही इस पार्टी में शामिल बच्चों में इन्फेक्शन की भी जांच की जा रही है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement