Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: यूपी के इन जिलों में 2 जुलाई से शुरू होगा घर-घर सर्वे का काम

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए कल (2 जुलाई, गुरुवार) से 12 जुलाई (रविवार) तक मेरठ, बुलंदशहर, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर और बागपत में घर-घर सर्वे होगा। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 01, 2020 17:03 IST
house to house survey in uttar pradesh covid campaign - India TV Hindi
Image Source : PTI । FILE PHOTO house to house survey in uttar pradesh covid campaign 

नई दिल्ली/लखनऊ। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए कल (2 जुलाई, गुरुवार) से 12 जुलाई (रविवार) तक मेरठ, बुलंदशहर, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर और बागपत में घर-घर सर्वे होगा। अगर कहीं किसी को भी कोरोना के लक्षण मिले तो कोरोना की जांच होगी। यूपी के बाकी जिलो में घर-घर सर्वे जा काम 5 जुलाई (रविवार) से शुरू होकर 15 जुलाई (बुधवार) तक चलेगा। 

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 21 और लोगों की मौत हो गई। इस दौरान राज्य में इस संक्रमण के 585 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद में बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोविड-19 संक्रमित 21 और लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही इस वायरस से राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 718 पहुंच गई है। 

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के कुल 585 नए मामले सामने आए हैं प्रदेश में इस वक्त उपचाराधीन मामलों की कुल संख्या 6709 है। राज्य में अब तक 16629 लोग कोविड-19 को मात देकर संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। प्रदेश में अब मरीजों के संक्रमण मुक्त होने का दर 69.12 प्रतिशत हो गया है। 

प्रसाद ने बताया कि मंगलवार (30 जून) को उत्तर प्रदेश ने कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के मामले में एक और प्रतिमान स्थापित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 30 जून तक जांच क्षमता 25,000 प्रतिदिन करने का लक्ष्य रखा था, जिसे प्राप्त कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि बुधवार को प्रदेश में 26489 नमूनों की जांच की गई और अब तक कुल 758915 सैंपल जांचे जा चुके हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement