Saturday, April 27, 2024
Advertisement

OMG!भूखी बकरी ने करा किसान को कंगाल, खाएं 66000 रुपये

कन्नौज में एक किसान के 66000 रुपए एक भूखी बकरी खा गई। जानिए फिर उसके बाद क्या हुआ

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 07, 2017 13:47 IST
goat- India TV Hindi
goat

नई दिल्ली: कहा जाता है कि जब जानवर भूखा होता है, तो उसके सामने जो भी रख दो, वो बड़े ही प्यार से पूरा खा जाता है। फिर चाहे वो चारा हो या फिर और ही कुछ। ऐसा ही एक दिलचस्प मामला सामने आया। जिसमें एक बकरी को इतनी भूख लगी कि वह हजारों रुपए के नोट चबा गई। जी हां चौक गए न, लेकिन ये सच है। कन्नौज में रहने वाले एक किसान के साथ ये घटना घटी। (ईरान की संसद पर बड़ा हमला, लोगों को बंधक बनाय)

कन्नौज जिले के सीतापुर में रहने वाले सर्वेश ने बताया की उसने सारे पैसे अपनी पैंट की जेब में रखे हुए थे। वह पैसे उन्होंने अपने घर बनवाने के लिए रखे हुए थे। जब वह नहाने के लिए गए तो उसी दौरान उनकी बकरी ने सारे पैसों को खा लिया। जब उनकी नजर बकरी पर पड़ी तो बकरी नोटों को चबा रही थी। वह तुरंत अपने पैसों को बचाने के लिए दौड़े लेकिन तब तक वह सारे पैसे खा चुकी थी। दो हजार के 33 नोटों में से वह सिर्फ 2 नोटों को बचाने में ही कामयाब हुए।  

सर्वेश ने बताया कि उनकी बकरी को कागज खाने में बहुत मजा आता है क्योंकि कागज ही बकरी का पसंदीदा भोजन है और मैं क्या करता मेरी बकरी मेरे बच्चे के समान है। इसलिए वो बकरी के सात कुछ भी नहीं कर सकता है।

लोगों के बीच लगी बकरी देखने की होड़

इस घटना का जब गांव वालों को पता चला तो वह बकरी की एक झलक पाने के लिए उनके घर पहुंच गए। कई लोगों ने तो बकरी के साथ सेल्फी भी ली। 

लोगों ने बताएं नोट निकवाने के अजीब नुस्खे
इतना ही नहीं कुछ लोगों ने उन्हें सलाह भी दी कि वह बकरी को पशु चिकित्सक के पास ले जाए ताकि वह बकरी को उल्टी करवाकर शायद नोट वापिस निकाल सके। इतनी ही नहीं सर्वेश के पड़ोसी ने बकरी को कसाई को बेचने के लिए भी कहा, क्योंकि वह बकरी उनके लिए बदकिस्मत है। लोग तो उस बकरी को अपराधी तक साबित करने लगें। मामला यहां तक ही नहीं रुका बल्कि उसे पुलिस को सौंपनें की भी बात करने लगे, लेकिन सर्वेश और उनकी पत्नी ने कहा कि हम अपने पालतु जानवर के प्रति इतने क्रूर नही हो सकते, वह हमारी संतान जैसी है।     

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement