Friday, March 29, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: डॉ आंबेडकर की प्रतिमाओं से छेड़छाड़ करने पर लगेगी रासुका

पिछले दिनों सिद्धार्थनगर और इलाहाबाद में डॉ आंबेडकर की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की खबरे सामने आईं है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 02, 2018 13:35 IST
डॉ आंबेडकर।- India TV Hindi
Image Source : PTI डॉ आंबेडकर।

मथुरा: उत्तर प्रदेश में डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमाओं के क्षतिग्रस्त होने के मामलों को देखते हुए मथुरा प्रशासन ने सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि ऐसे किसी भी घटना को अंजाम देने पर दोषियों पर रासूका के तहत कार्रवाई की जाएगी। मथुरा जनपद में ऐसी किसी संभावित घटना को रोकने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने इलाके में पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं तथा ऐसा करने वालों के खिलाफ रासुका लगाने की चेतावनी भी दी है।

मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने इस संबंध में जारी आदेश में शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है । चौधरी ने आंबेडकर तथा अन्य महापुरुषों की प्रतिमाओं को नुकसान पहुँचाने वालों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून का प्रयोग किए जाने की चेतावनी जारी की है। उन्होंने दलितों सहित सभी वर्गों के लोगों को आश्वस्त किया है कि जनपद में इस प्रकार की कोई भी घटना नहीं होने दी जाएगी तथा यदि किसी ने ऐसा करने की चेष्टा भी की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

​ पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के सिद्दार्थनगर और इलाहाबाद में डॉ आंबेडकर की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की घटना सामने आई थी। इससे पहले मेरठ में भी ऐसी ही घटना घट चुकी है। खुद उत्तर प्रदेश सरकार ऐसी घटनाओं से सख्ती से निपटने के निर्देश जारी कर चुकी है जिसके बाद पुलिस ने अब इन मामलों में रासूक लगाने की तैयारी कर ली है।

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement