1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. आईपीएस अधिकारी आलोक सिंह ने संभाला नोएडा के पहले पुलिस कमिश्नर का पद

आईपीएस अधिकारी आलोक सिंह ने संभाला नोएडा के पहले पुलिस कमिश्नर का पद

नोएडा के पहले पुलिस कमिश्नर आईपीएस अधिकारी आलोक सिंह ने अपना पद संभाल लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 15, 2020 15:29 IST
IPS Officer Alok Singh joins as first police commissioner of Noida- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPS Officer Alok Singh joins as first police commissioner of Noida

नोएडा। नोएडा के पहले पुलिस कमिश्नर आईपीएस अधिकारी आलोक सिंह ने अपना पद संभाल लिया है। आलोक सिंह ने बुधवार दिन में यह पद संभाला है। आईपीएस आलोक सिंह 1995 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और पिछले हफ्ते तक उत्तर प्रदेश की मेरठ रेंज में इनस्पेक्टर जनरल के पद पर तैनात थे। सोमवार को ही उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू करने का फैसला किया है और उसी दिन नोएडा के पहले पुलिस कमिश्नर के लिए आलोक सिंह के नाम की घोषणा कर दी गई थी। नोएडा के अलावा लखनऊ में सुजीत पाण्डे ने पुलिस कमिश्नर का पद संभाला है। 

नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक पांडे को इससे पहले उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में पुलिस फोर्स की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। उन्होंने कौशांबी, बागपत, सोनभद्र, राय बरेली, सीतापुर, उन्नाव, बिजनौर, कानपुर, मेरठ और बाराबंकी जिलों में पुलिस फोर्स को संभाला है। 52 वर्षीय आलोक सिंह को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में नक्सल रैकेट का भांडाफोड़ करने के लिए राष्ट्रपति वीरता मेडल से सम्मानित किया जा चुका है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X