Friday, May 03, 2024
Advertisement

यूपी: कैराना की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, चार लोगों की मौत, कई घायल

शामली के कैराना में शुक्रवार को पटाखा फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट हुआ, जिसमें चार लोगों की मौके पर मौत हो गई। धमाके में करीब एक दर्जन लोग घायल हुए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 01, 2021 20:00 IST
यूपी: कैराना की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, चार लोगों की मौत, कई घायल- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA यूपी: कैराना की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, चार लोगों की मौत, कई घायल

शामली (उत्तर प्रदेश): शामली के कैराना में शुक्रवार को पटाखा फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट हुआ, जिसमें चार लोगों की मौके पर मौत हो गई। धमाके में करीब एक दर्जन लोग घायल हुए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार, विस्फोट शाम करीब  पौने पांच बजे हुआ। जिस पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ, वह कैराना में रजवाहे के पास स्थित है। 

ब्लास्ट की इंटेंसिटी इतनी ज्यादा थी कि वहां मौजूद बड़ी संख्या में लोग इसकी चपेट में आ गए। हादसे की सूचना पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम शुरू किया। मलबे से निकाले गए जिन लोगों को गंभीर चोट आई है, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में 4 लोगों को मौत हो चुकी है।

धमाके बहुत तेज हुआ था, जिसकी आवाज काफी दूर तक सुनाई दी थी। कहने के लिए जिस फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है, वह अचार की फैक्ट्री थी लेकिन आशंका है कि फैक्ट्री में अवैध रूप से पटाखे बनाए जा रहे थे। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में कई लोग काम करते थे। हालांकि, शुक्रवार होने की वजह से काफी लोग काम पर नहीं आए थे।

इससे पहले बीते साल शामली के कांधला में भी पटाखा फैक्ट्री में बड़ा हादसा हुआ था। इसके अलावा यहां आसपास कई और धमाके भी पहले हो चुके हैं। हाल ही में करनाल की एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया था। नगला चौक के पास स्थित पटाखा फैक्ट्री में बारूद और कैमिकल मिलाते समय जबरदस्त ब्लास्ट हुआ था।

इस दौरान मिक्सिंग यूनिट में काम कर रहा एक कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया था। बारूद में हुआ विस्फोट इतना जोरदार था कि पैकिंग यूनिट की छत पूरी तरह से ध्वस्त हो गई।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement