Thursday, May 16, 2024
Advertisement

कल्याण सिंह के स्वास्थ्य को लेकर बड़ा अपडेट, सेहत में हो रहा है सुधार

अस्पताल के अनुसार कल्याण सिंह का उपचार अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर कर रहे हैं। कल्याण सिंह को चार जुलाई को शाम साढ़े पांच बजे एसजीपीजीआई के आईसीयू में भर्ती किया गया था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 09, 2021 9:00 IST
...- India TV Hindi
Image Source : PTI कल्याण सिंह को चार जुलाई को शाम साढ़े पांच बजे एसजीपीजीआई के आईसीयू में भर्ती किया गया था

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज भाजपा नेता कल्याण सिंह के स्वास्थ्य को लेकर लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) की तरफ से अपडेट जारी किया गया है। अस्पताल की तरफ से कहा गया है कि कल्याण सिंह अस्पताल के ICU में भर्ती हैं और उनके स्वास्थ्य में धीरे धीरे सुधार हो रहा है। अस्पताल के अनुसार कल्याण सिंह का उपचार अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर कर रहे हैं। कल्याण सिंह को चार जुलाई को शाम साढ़े पांच बजे एसजीपीजीआई के आईसीयू में भर्ती किया गया था। इसके पहले उनका डॉक्टर राम मनोहर लोहिया संस्थान में उपचार चल रहा था।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गुरुवार को संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम पूछा। भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नड्डा बृहस्पतिवार शाम दिल्ली से विमान के जरिए लखनऊ आए। 

नड्डा के साथ भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी दिल्ली से लखनऊ आए। हवाई अड्डे पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल, उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा समेत कई मंत्रियों और भाजपा पदाधिकारियों ने नड्डा का स्वागत किया।

नड्डा हवाईअड्डे से मुख्यमंत्री और अन्य पदाधिकारियों के साथ सीधे एसजीपीजीआई गये। उन्होंने कल्‍याण सिंह का हाल-चाल पूछा और उनका उपचार कर रहे चिकित्सकों की टीम से भी बातचीत की। मुलाकात के बाद नड्डा ने कहा कि चिकित्सकों से बातचीत में पता चला कि उन पर दवाओं का असर हो रहा है। उन्होंने कहा, ''हम सबको विश्वास है कि कल्‍याण सिंह जल्द स्वस्थ हो जाएंगे। हम ईश्वर से कामना करते हैं कि उनका स्वास्थ्य जल्‍द से जल्‍द ठीक हो और वह फिर से सामाजिक जीवन में सक्रिय हों।'' भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एसजीपीजीआई की व्यवस्था काबिले तारीफ है और यहां कल्‍याण सिंह के उपचार की जो योजना बनी है, वह बहुत ही उत्तम है। एसजीपीजीआई में कल्‍याण सिंह का हाल चाल लेने के बाद नड्डा लखनऊ के अमौसी स्थित हवाई अड्डा गये और वहां से दिल्‍ली के लिए रवाना हो गये।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement