1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नहीं रहे मंदिर आंदोलन के नायक कल्याण सिंह, कल नरौरा में किया जाएगा अंतिम संस्कार

नहीं रहे मंदिर आंदोलन के नायक कल्याण सिंह, कल नरौरा में किया जाएगा अंतिम संस्कार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में कल्याण सिंह के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कल्याण सिंह ने कल लखनऊ के अस्पताल में अंतिम सांस ली।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 22, 2021 12:03 IST
नहीं रहे मंदिर...- India TV Hindi
Image Source : PTI नहीं रहे मंदिर आंदोलन के नायक कल्याण सिंह, कल नरौरा में किया जाएगा अंतिम संस्कार

लखनऊ. कल शाम उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन हो गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में कल्याण सिंह के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे। प्रधानमंत्री इस समय मॉल एवेन्यू में मौजूद कल्याण सिंह के आवास पर हैं। मीडिया से बातचीत में पीएम मोदी ने कहा, कल्याण सिंह ने जीवन जनकल्याण के लिए समर्पित किया और अपने नाम को सार्थक किया। कल्याण सिंह के सपनों को पूरा करना होगा। देश ने सामर्थ्यवान नेता खो दिया, प्रभु राम कल्याण सिंह जी को अपने चरणों में स्थान दे।

कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए सुबह से ही दिग्गजों का तांता लगा हुआ है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी आज सुबह कल्याण सिंह के पोते के सरकारी आवास पर पहुंचे और कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी। यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन करने पहुंचीं।

उत्तर प्रदेश सरकार के गृह विभाग के एडिश्नल चीफ सेक्रेटरी अवनीश अवस्थी ने मीडिया को बताया कि कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर अभी उनके लखनऊ आवास पर रखा गया है। उनके पार्थिव शरीर को विधानसभा ले जाया जाएगा, जहां लोग दोपहर 1 बजे तक उन्हें श्रद्धांजलि दे सकेंगे। इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को दोपहर 2.30 बजे तक भाजपा के कार्यालय में रखा जाएगा।

अवनीश अवस्थी ने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार, कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को अलीगढ़ ले जाया जाएगा, जहां स्टेडियम में लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकेंगे। वहां से उन्हें पार्थिव शरीर को अतरौली ले जाया जाएगा, जहां कल नरौरा में गंगा घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह का शनिवार रात करीब सवा नौ बजे लखनऊ में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 89 वर्ष के थे। 

bigg boss 15