Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कमलेश तिवारी हत्याकांड के तीन अभियुक्तों पर एनएसए के तहत एक्शन

बहुचर्चित कमलेश तिवारी हत्याकांड के अभियुक्तों के खिलाफ एनएसए के तहत एक्शन लिया जा रहा है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 02, 2020 23:56 IST
कमलेश तिवारी हत्याकांड के तीन अभियुक्तों पर एनएसए के तहत एक्शन- India TV Hindi
Image Source : FILE कमलेश तिवारी हत्याकांड के तीन अभियुक्तों पर एनएसए के तहत एक्शन

लखनऊ: बहुचर्चित कमलेश तिवारी हत्याकांड के अभियुक्तों के खिलाफ एनएसए के तहत एक्शन लिया जा रहा है। इस हत्याकांड के तीन अभियुक्त फैजान मेंबर, मोहसिन सलीम और मौलाना मोहम्मद जफर पर एनएसए के तहत कार्रवाई हो रही है। 

हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या अक्टूबर महीने में लखनऊ स्थित उनके आवास में कर दी गई थी। कमलेश तिवारी से मिलने के लिए आए हत्यारों ने धारदार हथियार से उनके गले पर वार किया था। तिवारी की हत्या के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था। 

कमलेश तिवारी ने वर्ष 2015 में पैग़ंबर मोहम्मद साहब के बारे में कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की थी। बताया जाता है कि उसी समय से उनकी जान पर खतरा मंडराने लगा था। प्रशासन की ओरसे उन्हें सुरक्षा गार्ड भी मुहैया कराया गया था। लेकिन हत्या वाले दिन जब तीनों लोग मिठाई का डब्बा लेकर पहुंचे और कमलेश तिवारी से मुलाकात की इच्छा जताई तो गार्ड ने पहले कमलेश तिवारी से पूछा और फिर तीनों को अंदर जाने दिया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement