1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. कमलेश तिवारी हत्‍याकांड: अहमदाबाद से लखनऊ लाए गए 3 आरोपी, मुख्‍य आरोपियों पर 2.5 लाख का ईनाम घोषित

कमलेश तिवारी हत्‍याकांड: अहमदाबाद से लखनऊ लाए गए 3 आरोपी, मुख्‍य आरोपियों पर 2.5 लाख का ईनाम घोषित

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी के सनसनीखेज हत्याकांड के तीन आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर आज अहमदाबाद से लखनऊ लाया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 21, 2019 11:12 IST
Murder Case- India TV Hindi
Image Source : FILE Murder Case

उत्‍तर प्रदेश में शुक्रवार को हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी के सनसनीखेज हत्‍याकांड के तीन आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर आज अहमदाबाद से लखनऊ लाया गया। यूपी एटीएस टीम ने गुजरात के सूरत से तीन लोगों को शुक्रवार रात हिरासत में लिया था। प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि इन तीनों आरोपियों को लखनऊ लाए जाने के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि यूपी एसटीएफ की टीम को ये तीनों लोग एक मिठाई की दुकान पर लगे सीसीटीवी में दिखाई दिए थे। इसी दुकान की मिठाई वारदात वाली जगह से मिली थी। इसके साथ ही यूपी पुलिस ने दो मुख्य आरोपियो अशफाक और मेईनुद्दीन के खिलाफ ईनाम घोषित किया है। पुलिस ने दोनों पर ढाई लाख का ईनाम घोषित किया है। 

तीनों आरोपियों को अहमदाबाद की एक कोर्ट के द्वारा 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड दी गई है। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि दो व्यक्ति मिठाई के एक डिब्बे के साथ कमलेश तिवारी से नाका हिंडोला पुलिस थाना क्षेत्र के खुर्शीदबाग स्थित उनके घर पर मिलने गए थे और बाद में उनकी हत्या कर दी थी। उत्तर प्रदेश पुलिस मृतक की पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर मोहम्मद मुफ्ती नईम काजमी और इमाम मौलाना अनवारुल हक को पहले ही हिरासत में ले चुकी है।

60 से ज्‍यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाली गईं 

सूत्रों के मुताबिक, दोनों शूटर ट्रेन से लखनऊ आए थे। इसके लिए 60 से अधिक कैमरों की फुटेज खंगाली गई है, जिनमें से 25 फुटेज में कमलेश तिवारी के संदिग्ध हत्यारे नजर आए हैं। इसके अलावा 22 घंटे के दौरान कुल 155 कॉल्स का ब्यौरा भी खंगाला गया है।

होटल से मिले भगवा कपड़े और बैग

इस बीच लखनऊ के एक होटल से भगवा कपड़े और बैग मिले हैं। इन कपड़ों में खून भी लगा है। पुलिस को शनिवार की रात सूचना मिली थी कि पश्चिम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले होटल खालसा इन के एक कमरे में कुछ भगवा कपड़े और बैग पड़ा हुआ है। इस सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जगह का मुआयना किया। होटल मालिक के पास से आरोपियों की आईडी मिली है, जिस पर नाम दर्ज है और पता सूरत का है। इस बीच कमलेश तिवारी के परिजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने लखनऊ पहुंच गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment