Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

RLD मेरठ में किसान बलिदान स्मारक बनाएगा- जयंत चौधरी

जयंत चौधरी ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ''141 दिन, 350 से ज्यादा किसान शहीद। आने वाली पीढ़ियां खेती-किसानी बचाने के लिए त्याग को याद रखें।''

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: April 17, 2021 11:53 IST
Kisan balidan smark to be build in meerut says RLD Jayant Chaudhary  RLD मेरठ में किसान बलिदान स्मार- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/JAYANTRLD RLD मेरठ में किसान बलिदान स्मारक बनाएगा- जयंत चौधरी

मेरठ. उत्‍तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय लोकदल ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में किसानों के लिए एक स्मारक बनाने की योजना बनाई है। यह स्मारक किसान आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले किसानों की स्मृति में बनेगा। राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्वीट कर 'किसान बलिदान स्मारक' की घोषणा की।

जयंत चौधरी ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ''141 दिन, 350 से ज्यादा किसान शहीद। आने वाली पीढ़ियां खेती-किसानी बचाने के लिए त्याग को याद रखें।'' उन्होंने आगे लिखा, ''मेरठ क्रांति भूमि पर 'किसान बलिदान स्मारक' का निर्माण करेगा राष्‍ट्रीय लोकदल।"

जयंत चौधरी ने अपील की है कि जो डिजाइन में सहयोग करना चाहते हैं, वे संपर्क करें। यह स्‍मारक लगभग एक एकड़ भूमि में फैला होगा। इस बारे में PTI-भाषा से बातचीत में जयंत चौधरी ने कहा कि उनके पास मेरठ में कुछ जमीन है, जिस पर पहले कार्यालय बनाने की योजना थी लेकिन अब वहां किसान बलिदान स्मारक बनेगा। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement