1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. लखीमपुर खीरी कांड: कांग्रेस कार्यकर्ता सोमवार को रखेंगे मौन व्रत, मंत्री की बर्खास्तगी और बेटे की गिरफ्तारी की मांग

लखीमपुर खीरी कांड: कांग्रेस कार्यकर्ता सोमवार को रखेंगे मौन व्रत, मंत्री की बर्खास्तगी और बेटे की गिरफ्तारी की मांग

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा 'टेनी' के बेटे आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच दफ्तर पहुंचे जहां पुलिस के आला अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 09, 2021 21:58 IST

लखनऊ: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा 'टेनी' के बेटे आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच दफ्तर पहुंचे हैं जहां पुलिस के आला अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं। पुलिस ने शुक्रवार को दूसरी नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए आज सुबह 11 बजे तक पेश होने का समय दिया था। इससे पहले आशीष मिश्रा शुक्रवार को लखीमपुर खीरी में पुलिस के सामने पेश नहीं हुए थे और उनके घर के बाहर दूसरी नोटिस चस्पा कर उन्हें आज सुबह 11 बजे तक का समय पुलिस ने दिया था। इस बीच लखनऊ में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने अपने बेटे को 'निर्दोष' बताते हुए शुक्रवार को कहा कि उनका बेटा 'अस्वस्थ' है और वह शनिवार को पुलिस के सामने पेश होगा।

मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा का नाम तीन अक्टूबर को हुई लखीमपुर हिंसा की प्राथमिकी में है, जिसमें चार किसानों और एक पत्रकार सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार दोपहर बाद उनके घर के बाहर चस्पा नोटिस में कहा गया है, ‘‘शनिवार को प्रात: 11 बजे अपराध शाखा कार्यालय पुलिस लाइन लखीमपुर खीरी में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर अपना पक्ष प्रस्तुत करें। यदि आपके द्वारा ऐसा नहीं किया जाता है, तो नियमानुसार विधिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।’’ इससे पहले पुलिस ने बृहस्पतिवार की शाम उनके घर के बाहर नोटिस चस्पा कर आशीष को शुक्रवार सुबह 10 बजे हाजिर होने के लिये कहा था। लेकिन शुक्रवार को पुलिस लाइन में वह नहीं पहुंचे, जहां उन्हें पूछताछ के लिए तलब किया गया था। 

पिछले रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। आरोप हैं कि इन किसानों को वाहन से टक्कर मारी गयी थी। किसानों ने दावा किया था कि आशीष मिश्रा काफिले के किसी वाहन में सवार थे। हालांकि, आशीष और उनके पिता अजय मिश्रा ने इन आरोपों से इनकार किया था। पुलिस ने मंत्री के बेटे और अन्य के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की जांच के लिए उप महानिरीक्षक (डीआईजी) उपेंद्र अग्रवाल की अध्यक्षता में नौ सदस्यीय टीम का गठन किया है। 

Lakhimpur kheri violence LIVE updates

Auto Refresh
Refresh
  • 7:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने जारी किया नोटिस

    सभी PCC अध्यक्षों को इस दौरान राज्य में राज भवन या केंद्र सरकार के कार्यालयों के बाहर मौन व्रत करके विरोध जताने को कहा गया है। इस संबंध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने नोटिस जारी किया है।

  • 7:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कांग्रेस 11 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक मौन व्रत करके विरोध जताएगी

    लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने एक नोटिस जारी किया है। इसमें कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी 11 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक मौन व्रत करके विरोध जताएगी।

  • 4:47 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लखीमपुर कांड: सूत्रों के मुताबिक, मंत्री के बेटे आशीष की हो सकती है गिरफ्तारी

    सूत्रों के मुताबिक, लखीमपुर खरी हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी हो सकती है। आशीष मिश्रा मोनू के जवाब से SIT संतुष्ट नहीं है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, थार गाड़ी आशीष मिश्रा मोनू चला रहा था ऐसी जानकारी सूत्रों से मिल रही है। सूत्रों के मुताबिक- पहले कहा गया ड्राइवर हरिओम को मार दिया गया जिसने पीली शर्ट पहनी थी लेकिन थार के ड्राइवर ने सफेद शर्ट जैसी चीज़ पहन रखी थी, इस बात पर पेंच फ़स गया है।

  • 1:33 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कानून को टायर से कुचला जा रहा है-अखिलेश

    सबकी जानकारी में था कि इस तरह का आंदोलन चल रहा है इसके बावजूद इस तरह की घटना हुई।  सबने देखा कि गाड़ी कौन चला रहा था। गाड़ी में कौन बैठा था। यहां जीप के टायर से कानून को कुचला जा रहा है। जबतक गृह राज्य मंत्री इस्तीफा नहीं देते हैं तबतक इस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती-अखिलेश यादव

  • 1:32 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली में कांग्रेस का प्रदर्शन

    केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्रा के दिल्ली स्थित आवास के बाहर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता  प्रदर्शन कर रहे हैं।

  • 1:20 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सरकार, समन नहीं गुलदस्ता भेज रही है: अखिलेश यादव

    यहां सम्मान से समन दिया जा रहा है। समन नहीं गुलद्सता भेजा जा रहा है।।  सबकुछ लोगों के सामने हुआ, लोगों ने देखा, लेकिन अभी तक आरोपियों को नहीं पकड़ा गया। मैं जिन परिवारों से मिला उन्होंने यही कहा कि दोषियों को सजा मिले लेकिन सरकार अभी भी आरोपियों को बचाना चाहती है।  अखिलेश यादव

  • 12:04 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पिछले एक घंटे से पूछताछ जारी

    आशीष मिश्रा से पिछले एक घंटे से पूछताछ जारी, डीआईडी उपेंद्र अग्रवाल की अगुवाई में एसआईटी की टीम लखीमपुर हिंसा को लेकर आशीष मिश्रा से पूछताछ कर रही है। पूछताछ की वीडियोग्राफी भी की जा रही है।

  • 11:09 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आशीष मिश्रा के दोस्त के ठिकानों पर छापा

    आशीष मिश्रा के दोस्त के यहां भी पुलिस ने छापा मारा है।  आशीष मिश्रा के दोस्त अंकित दास (अखिलेश दास के भतीजे) के लखनऊ और लखीमपुर आवास पर भी पुलिस ने छापा मारा है लेकिन अंकित दास अभी नहीं मिला है। थार गाड़ी के ठीक पीछे वाली काली फॉर्च्यूनर अंकित दास की थी। अंकित से पूछताछ के लिए पुलिस ने की छापे की कार्रवाई की। 

  • 10:45 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच दफ्तर पहुंचे

    लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा 'टेनी' के बेटे आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच दफ्तर में पेश हो गए हैं। पुलिस ने शुक्रवार को दूसरा नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए आज सुबह 11 बजे तक पेश होने का समय दिया था। 

  • 10:37 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आला अधिकारी पुलिस लाइन पहुंचे

    पुलिस के आला अधिकारी पुलिस लाइन में पहुंचे, अगर आज भी आशीष मिश्रा पेश नहीं हुए तो कानून के मुताबिक एक्शन लिया जाएगा।

  • 10:36 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आशीष जांच में सहयोग करेंगे-वकील

    आशीष मिश्रा के कानूनी सलाहकार अवधेश कुमार ने कहा- हम नोटिस का सम्मान करेंगे और जांच में सहयोग करेंगे। आशीष मिश्रा आज पुलिस के सामने पेश होंगे। 

  • 10:36 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा: लक्ष्मी सिंह, आई जी

    सभी आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी होगी, कानून सबके लिए समान है, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा: लक्ष्मी सिंह, आई जी 

  • 10:35 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    क्राइम ब्रांच के सामने पेशी

    आज 11 बजे क्राइम ब्रांच के सामने आशीष मिश्रा को पेश होना है। पेशी के लिए पुलिस ने कल दूसरा नोटिस उनके घर पर चस्पा किया था।

Click Mania
bigg boss 15