Friday, May 17, 2024
Advertisement

नोएडा, गाजियाबाद और वाराणसी में शराब की दुकानें खुली, कुछ जगह कल से शुरू हो सकती है बिक्री

गाजियाबाद, नोएडा और वाराणसी में आज से शराब की दुकानें खुल भी चुकी हैं। इन दुकानों के खुलते ही भारी संख्या में शराब के शौकीन उमड़ पड़े। हालांकि इस दौरान कई दुकानों पर खरीदार सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कर रहे थे और की जगहों पर भीड़ ने इस नियम की धज्जियां उड़ा दीं। 

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 11, 2021 13:28 IST
liquor shops open in noida ghaziabad varanasi and other district updates in uttar pradesh नोएडा, गाज- India TV Hindi
Image Source : PTI नोएडा, गाजियाबाद और वाराणसी में शराब की दुकानें खुली, कुछ जगह कल से शुरू हो सकती है बिक्री

गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया है। कोरोना कर्फ्यू के बीच अभी तक सिर्फ जरूरी वस्तुओं की दुकानों को ही खोलने की परमिशन दी गई थी लेकिन अब यूपी में शराब की दुकानें भी खुल सकेंगी। गाजियाबाद, नोएडा और वाराणसी में आज से शराब की दुकानें खुल भी चुकी हैं। इन दुकानों के खुलते ही भारी संख्या में शराब के शौकीन उमड़ पड़े। हालांकि इस दौरान कई दुकानों पर खरीदार सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कर रहे थे और की जगहों पर भीड़ ने इस नियम की धज्जियां उड़ा दीं। कहा जा रहा है कि कुछ जगहों पर कल से शराब की दुकानें खुल सकती हैं।

यूपी में कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक

उत्तर प्रदेश में 30 अप्रैल से लागू 'कोरोना कर्फ्यू' की अवधि पिछले रविवार को आगामी 17 मई तक के लिए बढ़ा दी गई थी। राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया था कि इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। गौरतलब है कि प्रदेश में सबसे पहले 30 अप्रैल तीन मई तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया था, लेकिन बाद में इसकी अवधि पहले छह मई तक फिर 10 मई तक बढ़ा दी गई थी। अब उसे बढ़ाकर 17 मई कर दिया गया है। राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी एवं निजी शिक्षणिक संस्थानों एवं कोचिंग संस्थाओं में 20 मई तक अवकाश रखने के आदेश दिया हुआ है।

ब्रज में भक्तों के लिए बंद हुए मंदिरों के कपाट
मथुरा जनपद में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विभिन्न मंदिरों के संचालकों ने स्वयं ही भक्तजनों के दर्शन के लिए मंदिर के कपाट फिलहाल अलग अलग समय तक के लिए बंद कर दिए हैं। मंदिर संचालन समिति के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । मथुरा के विश्व प्रसिद्ध कृष्ण जन्म स्थान परिसर के सभी मंदिर आगामी 24 मई तक बंद रहेंगे, तो यमुना किनारे राजाधिराज बाजार में स्थित ठा.द्वारिकाधीश मंदिर भी अब 20 मई तक बंद रहेगा और कमोबेश यही स्थिति वृन्दावन के ठा.बांके बिहारी एवं अन्य मंदिरों की भी है। 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement