1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Lockdown के बीच मस्जिद में जमात के साथ नमाज पढ़ाने वाले मौलवी समेत कई पर मुकदमा

Lockdown के बीच मस्जिद में जमात के साथ नमाज पढ़ाने वाले मौलवी समेत कई पर मुकदमा

Coronavirus को लेकर तमाम हिदायतों एवं लॉकडाउन के बावजूद बहराइच जिले में रिसिया क्षेत्र की एक मस्जिद में पूरी जमात के साथ नमाज अदा करने के आरोप में एक मौलवी सहित 15-20 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।

Bhasha Bhasha
Published on: March 26, 2020 18:02 IST
Namaz- India TV
Image Source : PTI Representational Image

बहराइच. Coronavirus को लेकर तमाम हिदायतों एवं लॉकडाउन के बावजूद बहराइच जिले में रिसिया क्षेत्र की एक मस्जिद में पूरी जमात के साथ नमाज अदा करने के आरोप में एक मौलवी सहित 15-20 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा ने गुरुवार को बताया कि जिले के सभी थाना क्षेत्रों में लाकडाउन के दौरान पूजास्थलों में भीड़ इकट्ठा करने की मनाही है और तमाम धर्मगुरुओं ने इस संबंध में अपीलें भी जारी की हैं लेकिन इसके बावजूद रिसिया थाना क्षेत्र के आजाद नगर की मस्जिद में मौलवी इरफान खान बुधवार देर शाम लाकडाउन के दौरान भीड़ इकट्ठा कर नमाज पढवा रहे थे।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने उक्त मौलवी तथा 15-20 अन्य के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। मिश्रा के अनुसार इस मामले समेत जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लाकडाउन उल्लंघन करने को लेकर 13 मुकदमे दर्ज किए गए हैं, जिनमें 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान 195 वाहनों का चालान कर 90 वाहनों को सीज किया गया है और करीब 3 लाख रुपये जुर्माना वसूल किया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X