1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश में 10 जुलाई रात दस बजे से 13 जुलाई सुबह पांच बजे तक lockdown

उत्तर प्रदेश में 10 जुलाई रात दस बजे से 13 जुलाई सुबह पांच बजे तक lockdown

यूपी में कल ( शुक्रवार) रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। कोरोना महामारी रोकने की कोशिश के तहत मुख्य सचिव राजेन्द्र तिवारी ने यह आदेश जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 09, 2020 22:41 IST
Lockdown in uttar pradesh- India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी में कल रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक lockdown

लखनऊ. यूपी में कोरोना संक्रमण फैलता ही जा रहा है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यूपी सरकार ने बड़ा फैसला किया है। यूपी में कल ( शुक्रवार) रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। कोरोना महामारी रोकने की कोशिश के तहत मुख्य सचिव राजेन्द्र तिवारी ने यह आदेश जारी किया है। लॉकडाउन के दौरान सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बाज़ार, हाट, गल्ला मंडी और कार्यालय बन्द रहेंगे। हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं रहेगी।

जारी निर्देशों के अनुसार, लॉकडाउन की अवधि के दौरान आवश्यक सेवाएं यथा-आवश्यक एवं चिकित्सकीय सेवाएं आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पूर्व की भांति खुले रहेंगे और इन सेवाओं में कार्यरत व्यक्तियों, कोरोना वॉरियर, स्वच्छता-कर्मी व डोर स्टेप डिलेवरी से जुड़े व्यक्तियों के आने जाने पर कोई प्रतिबंधन नहीं होगा। आदेश के अनुसार 10,11,और 12 जुलाई को सफाई एवं स्वच्छता और स्वच्छ पेयजल आपूर्ति हेतु वृहद अभियान चलाया जाएगा। इसमें शामिलस सभी अधिकारी/कर्मचारी इन प्रतिबंधों से मुक्त रहेंगे और इनसे संबंधित कार्यालय भी खुले  रहेंगे।

यूपी में कोविड-19 से और 17 लोगों की मौत (भाषा)
 
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के और 17 मरीजों की मौत हो गई, जबकि संक्रमण के 1,206 नये मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इसके कुल मामले बढ़ कर 32,362 हो गये हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद में बृहस्पतिवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 17 और लोगों की मौत के साथ इस महामारी से मरने वाले लेागों की कुल संख्या बढ़कर 862 हो गई है।
 
उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रदेश में संक्रमण के 1206 नये मामले सामने आए हैं। प्रदेश में इलाजरत मरीजों की कुल संख्या 10,373 है। इसके अलावा अब तक 21,227 मरीज पूरी तरह ठीक हो कर घर जा चुके हैं। उप्र में अब तक कुल 32,362 लोग संक्रमित हुए हैं।
 
प्रसाद ने बताया कि इस समय आइसोलेशन वार्ड में 9,983 लोगों को रखा गया है। इसके अलावा पृथक-वास में इस वक्त 4,160 लोग रखे गए हैं, जिनके नमूने लेकर उनकी जांच कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बुधवार को 32,826 नमूनों की जांच की गई। राज्य में अब तक 10 लाख 36 हजार नमूनों की जांच की गई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X