Saturday, April 20, 2024
Advertisement

यूपी में मस्जिदों के लाउडस्पीकर से होगा सरकारी योजनाओं का प्रचार

उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों का उपयोग सरकार की नई योजनाओं की उद्घोषणा करने का फैसला लिया है। किसानों को नलकूप बिल का भुगतान आसान किस्तों में करने के लिए इन्हीं लाउडस्पीकरों से कहा जाएगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 09, 2020 22:05 IST
यूपी में मस्जिदों के...- India TV Hindi
यूपी में मस्जिदों के लाउडस्पीकर से होगा सरकारी योजनाओं का प्रचार

मेरठ: उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों का उपयोग सरकार की नई योजनाओं की उद्घोषणा करने का फैसला लिया है। किसानों को नलकूप बिल का भुगतान आसान किस्तों में करने के लिए इन्हीं लाउडस्पीकरों से कहा जाएगा। 'उप्र किसान आसान किस्त योजना' का लक्ष्य नलकूप मालिकों को अपने बिलों का भुगतान बिना ब्याज के आसान किस्तों में करने में सक्षम बनाना है। विद्युत निगम चाहता है कि इस योजना के लिए बड़ी संख्या में किसान अपना पंजीकरण कराएं।

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों के अनुसार, घोषणाएं इसके अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी 14 जिलों में की जाएंगी।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ये 14 जिले हैं- मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, गौतम बुद्धनगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर और बिजनौर।

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अरविंद मल्लापा बंगारी ने कहा, "यह अच्छा है कि जिन लाउडस्पीकरों के कारण पहले तनाव पैदा होते रहे हैं, उनका उपयोग अब अच्छे काम के लिए होगा।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement