Thursday, May 02, 2024
Advertisement

लव जिहाद: फतेह खान बना आर्यन, मुख्तार बना राहुल और फिर शुरू हुआ लड़कियों को 'फंसाने' का गंदा खेल?

आरोप हैं कि कानपुर के नौबस्ता में फतेह खान उर्फ आर्यन मल्होत्रा ने पीड़िता से पहले प्रेम संबंध बनाये बाद में रेप किया। अभियुक्त ने आर्यन और फतेह खान के नाम से 2 अलग-अलग फर्ज़ी आधार कार्ड बनवा रखा था। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 24, 2020 14:44 IST
love jihad muslim boys keeps hindu name to target hindu girls allegations । लव जिहाद: फतेह खान बना आ- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लव जिहाद: फतेह खान बना आर्यन, मुख्तार बना राहुल और फिर शुरू हुआ लड़कियों को 'फंसाने' का गंदा खेल?

कानपुर. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लव जिहाद के मामलों को लेकर सख्त नजर आ रही है। यूपी सरकार लव जिहाद को लेकर कड़ा कानून बना सकती है। इस बीच यूपी के कानपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां तीन मुस्लिम लड़कों पर हिंदू नाम रखकर दूसरे धर्म की लड़कियों को 'फंसाने' का आरोप लगा है।

3 लड़के जिन्होंने अपना नाम बदला

  1. फतेह खान बना आर्यन मल्होत्रा
  2. ओवैस बना बाबू 
  3. मुख्तार अहमद बना राहुल सिंह

आरोप हैं कि कानपुर के नौबस्ता में फतेह खान उर्फ आर्यन मल्होत्रा ने पीड़िता से पहले प्रेम संबंध बनाये बाद में रेप किया। अभियुक्त ने आर्यन और फतेह खान के नाम से 2 अलग-अलग फर्ज़ी आधार कार्ड बनवा रखा था। इसी तरह दूसरे मामले में नौबस्ता में मुख्तार अहमद ने पीड़िता से खुद का नाम राहुल सिंह बताकर दोस्ती की और अदालत में भी फर्जी दस्तावेज लगाकर कोर्ट मैरिज की। इसी तरह मोहम्मद ओवैस नाम के मुस्लिम युवक ने हिंदू धर्म के मुताबिक नाम बदलकर अपना नाम राहुल बाबू रख लिया और इसी नाम से फर्जी  दस्तावेज तैयार करवाया।

आपको बता दें कि कानपुर में तथाकथित लव जिहाद को लेकर विभिन्न थानों में कई FIR दर्ज हैं, जिनमें नौबस्ता थाना में 5 FIR दर्ज हैं। नौबस्ता के अलावा गोविंदनगर थाने में 2 एफआईआर, फजलगंज थाने में 1 एफआईआर, बाबूपुरवा थान में 01 एफआईआर, कल्यानपुर थान में 01 एफआईआर, पनकी थाने में 01 एफआईआर, चकेरी थाने में 01 एफआईआर और किदवई नगर थाने में 2 FIR दर्ज हैं। कुल 11 मामलों में से 3 में फाइनल रिपोर्ट लग गई। 

इन मामलों पर बात करते हुए कानपुर रेंज के IG मोहित अग्रवाल ने सोमवार को बताया कि कुल 14 प्रकरण कानपुर नगर से आए थे जिनमें बच्चियों के माता-पिता ने आरोप लगाए थे कि उनकी बेटियों को छल-कपट के द्वारा दूसरे धर्म के लोगों ने अपने प्रेम के जाल में फंसाया है और उनके साथ गलत संबंध बनाया है। इसके लिए SIT का गठन किया गया था। जांच में 14 में से 11 मामलों में कुछ न कुछ अपराध पाया गया और 11 लोगों को जेल भेजा गया। 3 मामले ऐसे पाए गए जिसमें लड़की बालिग थी और उन्होंने दूसरे धर्म के लोगों से अपनी मर्जी से प्रेम करना बताया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement