Saturday, May 04, 2024
Advertisement

लखनऊ में Coronavirus के 5 नए केस, एक दिन में ठीक हुए 79 मरीज

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को कोरोना वायरस के 5 नए पॉजिटिव केस सामने आए, जिसके साथ ही शहर में कुल संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या बढ़कर 242 हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 05, 2020 23:50 IST
लखनऊ में Coronavirus के 5 नए केस, एक दिन में ठीक हुए 79 मरीज- India TV Hindi
Image Source : लखनऊ में Coronavirus के 5 नए केस, एक दिन में ठीक हुए 79 मरीज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को कोरोना वायरस के 5 नए पॉजिटिव केस सामने आए, जिसके साथ ही शहर में कुल संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या बढ़कर 242 हो गई। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि इनमें से कुल 161 मरीज ठीक हो चुके हैं, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इनमें से 79 लोगों को तो सिर्फ मंगलवार को ही डिस्चार्ज किया गया। 

लखनऊ के जिलाधिकारी (डीएम) अभिषेक प्रकाश ने यह जानकारी दी। प्रकाश ने बताया कि लखनऊ में अभी तक एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है। यहां कुल 13 कंटेनमेंट जोन/हॉट स्पोट हैं। वहीं, आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार को 118 नये मामले सामने आने के बाद मामलों की कुल संख्या 2,880 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर शाम जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि 987 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को चले गए हैं जबकि कोरोना वायरस से 56 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अभी 1836 मरीजों का इलाज चल रहा है। 

बुलेटिन में बताया गया कि सबसे ज्यादा 16 मौतें आगरा में हुईं। मेरठ और मुरादाबाद में सात-सात, फिरोजाबाद में तीन, कानपुर में पांच मथुरा में चार और गाजियाबाद में दो लोगों की मौत संक्रमण की वजह से हुई है।

वहीं, प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में 20 प्रयोगशालाएं पूरी तरह से काम कर रही हैं। कल 3355 लोगों के नमूने लिए गए थे और प्रयोगशालाओं को 3521 नमूने जांच के लिए भेजेंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement