Sunday, May 05, 2024
Advertisement

लखनऊ: DM ने मतदाता जागरूकता वैन को दिखाई हरी झंडी, Covid के नए वेरिएंट पर बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

पूरे जिले में बड़े पैमाने पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही 1 नवम्बर से 30 नवंबर तक नए वोटरों को जोड़ने का अभियान भी चलाया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2021 12:46 IST
लखनऊ: DM ने मतदाता जागरूकता वैन को दिखाई हरी झंडी, कोरोना के नए वेरिएंट पर बुलाई इमरजेंसी मीटिंग- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लखनऊ: DM ने मतदाता जागरूकता वैन को दिखाई हरी झंडी, कोरोना के नए वेरिएंट पर बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Highlights

  • लोगों को मतदान के बारे में जागरूक किया जाएगा, EVM और VVPAT की जानकारी दी जाएगी-अभिषेक प्रकाश
  • जिनकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूरी हो रही है, वे मतदाता सूची में नाम अवश्य दर्ज कराएं -अभिषेक प्रकाश

लखनऊ: मतदान के प्रति जिले के नागरिकों को जागरूक करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी (DM) सह ज़िला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आज अटल चौराहा हज़रतगंज से 4 जागरूकता वैनों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। वहीं कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर उन्होंने लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आपात बैठक बुलाई है।

लोगों को मतदान के बारे में जागरूक करेगी वैन 

अभिषेक प्रकाश ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पूरे जिले में बड़े पैमाने पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही 1 नवम्बर से 30 नवंबर तक नए वोटरों को जोड़ने का अभियान भी चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आज चार LED, वैनों को रवाना किया गया है। यह वैन लोगों को मतदान के बारे में जागरूक करेगी, प्रचार-प्रसार करेगी, मतदाता अधिकार के साथ ही EVM और VVPAT ऑपरेशन आदि के बारे में जानकारी उपलब्ध कराएगी।

30 नवम्बर तक वोटर लिस्ट में होगा नाम दर्ज 
उन्होंने बताया कि इसके साथ ही यह वैन नए मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए भी जागरुक करेगी। इस वैन के जरिए यह जानकारी भी प्रसारित की जाएगी कि कोई भी नागरिक जिसकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूरी हो रही है, वह 30 नवम्बर तक आवेदन कर अपना नाम मतदाता सूची में शामिल करा सकता है। 

लखनऊ: DM ने मतदाता जागरूकता वैन को दिखाई हरी झंडी, कोरोना के नए वेरिएंट पर बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Image Source : INDIA TV
लखनऊ: DM ने मतदाता जागरूकता वैन को दिखाई हरी झंडी

डीएम ने वोटर लिस्ट में नाम दर्ज कराने की अपील की
ज़िला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश द्वारा जनपद के सभी लोगों से अपील की गई की कोई भी मतदाता जिसकी आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूरी हो रही है वह मतदाता सूची में अपना नाम अवश्य दर्ज कराएं। मतदाता जागरूकता वैन को रवाना करने के समारोह में अपर जिलाधिकारी प्रशासन, अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती, पी.डी,डी.आर.डी.ए, सहायक ज़िला निर्वाचन अधिकारी व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement