Friday, March 29, 2024
Advertisement

मथुरा में संघ दफ्तर पर हमला,2 आरोपी गिरफ्तार,2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के मथुरा में असामाजिक तत्वों ने थाना गोविंद नगर के मसानी पुलिस चौकी क्षेत्र में स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) कार्यालय पर अचानक हमला कर पथराव कर दिया तथा कई पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट भी की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 30, 2020 14:54 IST
मथुरा में संघ दफ्तर पर हमला,तीन लोगों को हिरासत में लिया गया, 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मथुरा में संघ दफ्तर पर हमला,तीन लोगों को हिरासत में लिया गया, 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में असामाजिक तत्वों ने थाना गोविंद नगर के मसानी पुलिस चौकी क्षेत्र में स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) कार्यालय पर अचानक हमला कर पथराव कर दिया तथा कई पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट भी की। पुलिस ने इस सिलसिले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है वहीं दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि इस झगड़े का कारण एक दिन पूर्व कार्यालय में चोरी के आरोप में दो लड़कों को पकड़कर पुलिस को सौंपना था, जिन्हें हमलावर दल निर्दोष बता रहे थे तथा पुलिस की इस कार्यवाही का विरोध कर रहे थे। वहीं इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

गोविंद नगर थाना प्रभारी और पुलिस निरीक्षक एम पी चतुर्वेदी ने बताया, ‘संघ कार्यालय पर हमला करने के मामले में तीन युवकों को पकड़ लिया गया है। दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है, तथा बाकी की पहचान एवं तलाश जारी है। उनमें से कई अन्य को भी जल्द ही दबोच लिया जाएगा।’ उन्होंने बताया, ‘यह घटना मंगलवार की सुबह उस समय घटी, जब अचानक असामाजिक तत्वों की भीड़ ने संघ कार्यालय पर हमला कर दिया। 

उन्होंने् बताया, ‘‘वे लोग सोमवार को चोरी के आरोप में पकड़े गए दो लड़कों की हिरासत एवं पूछताछ का विरोध कर रहे थे।’’ उन्होंने बताया कि वे सभी समुदाय विशेष से संबंध रखते हैं। चतुर्वेदी ने बताया, ‘संघ कार्यालय पर झगड़े की सूचना के बाद भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष एवं महामंत्री आदि पदाधिकारी भी पहुंच गए थे। उनमें से महामंत्री राजू यादव ने ही पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।’

पुलिस ने पार्टी पदाधिकारियों को आश्वस्त किया है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी और बलवा करने वाले किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस किसी को भी शहर का माहौल बिगाड़ने नहीं देगी।’ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ.गौरव ग्रोवर ने उपरोक्त घटना से निपटने में लापरवाही बरतने के कारण मसानी पुलिस चौकी पर तैनात हेड कॉन्सटेबल शिशुपाल सिंह व कॉन्सटेबल मयंक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। 

इनपुट-भाषा

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement