Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मेरठ में Covid-19 से एक डॉक्टर की हुई मौत, कुल 7 नए मामले आए सामने

जिले में कुल 334 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 146 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 18, 2020 22:26 IST
Meerut death toll reaches 20, 7 new cases take infection tally to 334- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Meerut death toll reaches 20, 7 new cases take infection tally to 334

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से एक वरिष्ठ डॉक्टर की मौत हो गई। इसके साथ ही जिले में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 20 हो गई है। मेरठ में कोरोना से किसी डॉक्‍टर की यह पहली मौत है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसके गर्ग ने इसकी पुष्टि की है।

मेरठ में सोमवार को मृतक डॉक्टर सहित सात और लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 334 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक वैशाली कॉलोनी निवासी करीब 73 वर्षीय वरिष्ठ डॉक्टर की मौत निजी अस्पताल में तब हुई, जब उन्हें चिकित्सा महाविद्यालय ले जाया जा रहा था।

विभाग ने बताया कि रास्ते में दिल का दौरान पड़ने से चिकित्सक की मौत हुई है। इनके अलावा जिन लोंगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें एक मरीज खैरनगर के पास का है। इसके अलावा एक अन्य राज्य से आया यात्री है। वहीं खैरनगर स्थित दवा की दुकान में काम करने वाले युवक के भी कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।

डॉ. राजकुमार का कहना है कि दो दिन पहले इनके नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, जिसकी रिपोर्ट सोमवार को आई। सभी संक्रमितों को कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में कुल 334 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 146 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement