Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूपी में गोतस्करों का आतंक, एनकाउंटर में सिपाही घायल, एक बदमाश गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले के बनियाठेर क्षेत्र में पुलिस और गोतस्करों के बीच हुई मुठभेड़ में एक बदमाश और एक सिपाही घायल हो गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 05, 2020 12:02 IST
Cow Smuggler, Cow Smuggler Sambhal, Cow Smuggler Encounter, Cow Smuggler Police- India TV Hindi
संभल के एसपी यमुना प्रसाद  ने बताया कि बिलाल का दूसरा साथी भाग गया, पुलिस उसकी तलाश कर रही है। Twitter

सम्भल: उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले के बनियाठेर क्षेत्र में पुलिस और गोतस्करों के बीच हुई मुठभेड़ में एक बदमाश और एक सिपाही घायल हो गया। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि सोमवार रात बनियाठेर थाना क्षेत्र के अल्लीपुर बुजुर्ग गांव के नजदीक पुलिस ने गश्त के दौरान मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों को रोकने का प्रयास किया। इस पर उन्होंने पुलिस पर गोली चलाई, जिसमें एक सिपाही मोछेंद्र कुमार घायल हो गया। उन्होंने बताया कि जवाब में पुलिस ने गोली चलाई जिसमें बिलाल नामक बदमाश घायल हो गया, उसे गिरफ्तार कर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिलाल का दूसरा साथी फरार

एसपी ने बताया कि बिलाल का दूसरा साथी भाग गया, पुलिस उसकी तलाश कर रही है। बिलाल गोवंशीय पशुओं की तस्करी और गोकशी के मामले में रजपुरा थाने में वांछित था और उस पर लगभग आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गोतस्करों और पुलिस के बीच अक्सर मुठभेड़ होती रहती है। बीते सप्ताह बछिया को काटने के लिए कार में डाल कर ले जा रहे गोतस्करों की पुलिस से मुठभेड़ हो गई थी। इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली से घायल गोतस्कर नफीस की गिरफ्तारी में कामयाबी मिली थी। हालांकि नफीस का भाई और अन्य गोतस्कर मौके से भाग निकले थे।

22 को पकड़ में आए थे 4 गोतस्कर
इसके पहले बीते 22 अप्रैल को मेरठ के किठौर में पुलिस और गोतस्करों में मुठभेड़ हो गई थी। इसमें तीन गोतस्करों के पैर में गोली लगी थी और उनके पास से तमंचे, कारतूस और खोखे बरामद हुए थे। पकड़े गए 4 गोतस्करों के नाम वसीम उर्फ काला, जलीस, इंसाफ और परवेज थे। सभी गांव राधना इनायतपुर के रहने वाले हैं। इसमें वसीम सबसे कुख्यात था जिसके खिलाफ 8 मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, जलीस के खिलाफ 3 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस से मुठभेड़ में वसीम, जलीस और इंसाफ घायल हुए थे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement