Thursday, April 18, 2024
Advertisement

भगवान राम और PM मोदी को राखी भेजने वाली चांदनी शाहबानो राम मंदिर बनने को लेकर हैं उत्साहित

शाहबानो ने कहा कि पीएम मोदी ने मुस्लिम समाज की महिलाओं को 1 साल पहले जो तलाक-ए-बिद्दत जैसी कुप्रथा से मुक्ति दिलाई है वही हम बहनों के लिए रक्षाबंधन का सबसे बड़ा उपहार है। 

Gaurav Shukla Written by: Gaurav Shukla @gshukla234
Published on: August 03, 2020 19:30 IST
Muslim Women chandni shah bano sent Rakhi to PM Modi and Lord Rama - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Muslim Women chandni shah bano sent Rakhi to PM Modi and Lord Rama 

नई दिल्ली। लखनऊ के चिनहट से एक मुस्लिम बहन चांदनी शाहबानो ने भगवान राम और पीएम मोदी को स्पीड पोस्ट करके राखी भेजी है। चांदनी शाहबानो ने बताया कि मैंने भगवान राम के लिए राम मंदिर ट्रस्ट के नाम से 31 जुलाई को सुबह 11 बजे राखी भेजी। साथ ही पीएम मोदी को भी राखी भेजी। बता दें कि, रक्षाबंधन के खास मौके पर राखी अयोध्या पहुंच भी गई है। आगामी 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर इस तरह का आपसी सौहार्द और स्नेह का नाम ही राखी के पवित्र रिश्ते को और मजबूत बनाता है। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की सदस्य शाहबानो ने बताया कि भगवान राम और पीएम मोदी को राखी भेजने का असली मकसद क्या था।

सर्वधर्म समभाव की सोच वाली चांदनी शाहबानो ने बताया कि अगर हम कहीं देश से बाहर जाते हैं तो हम गर्व से बताते हैं कि हम भारतीय हैं, तो फिर देश में भी हम सब मिलकर आपसी भाईचारे के साथ रहना पंसद करते हैं। शाहबानो ने बताया कि मैंने इस बार पीएम मोदी को भी राखी भेजी है। शाहबानो ने कहा कि पीएम मोदी ने मुस्लिम समाज की महिलाओं को 1 साल पहले जो तलाक-ए-बिद्दत (ट्रिपल तलाक) जैसी कुप्रथा से मुक्ति दिलाई है वही हम बहनों के लिए रक्षाबंधन का सबसे बड़ा उपहार है। 

शाहबानो ने कहा कि भगवान राम को राखी मैंने इसलिए भेजी है क्योंकि मैं खुद सूफी संत समाज से हूं और चाहती हूं कि इस देश में हम सब मिलकर रहें। इसलिए हम सबको धर्म से ऊपर भारतीय होने पर गर्व होना चाहिए। बानो ने कहा कि धर्म किसी की भी भावनाओं को नहीं बांध सकता है, इस बार बस मेरे मन में आया सो मैंने भगवान राम और पीएम मोदी को राखी भेज दी। बानो ने कहा कि राम मंदिर बनने को लेकर जितनी खुशी हिंदु भाई-बहनों को है उतनी ही खुशी हम सबको भी है। बता दें कि, जितनी गंगा-जमुना तहजीब वाले लखनऊ में अक्सर इस तरह के वाक्ये देखने को मिलते हैं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement