Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त से शुरू होगी, 7 नये केंद्रीय मंत्री करेंगे नेतृत्व

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने शुक्रवार को 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर तैयार की गई योजना के अनुसार राज्‍य में पार्टी ने केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में उत्तर प्रदेश से शामिल किये गये सभी नये सात मंत्रियों को जनता का आशीर्वाद दिलाने के लिए ' जन आशीर्वाद यात्रा' की व्यापक योजना बनाई है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 13, 2021 21:50 IST
भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त से शुरू होगी, 7 नये केंद्रीय मंत्री करेंगे नेतृत्व - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त से शुरू होगी, 7 नये केंद्रीय मंत्री करेंगे नेतृत्व 

लखनऊ (उप्र)। उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कार्यक्रमों का सिलसिला शुरू किया है जिस कड़ी में 16 अगस्त से राज्य के अलग-अलग स्थानों से 'जन आशीर्वाद यात्रा' निकाली जाएगी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर तैयार की गई योजना के अनुसार राज्‍य में पार्टी ने केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में उत्तर प्रदेश से शामिल किये गये सभी नये सात मंत्रियों को जनता का आशीर्वाद दिलाने के लिए ' जन आशीर्वाद यात्रा' की व्यापक योजना बनाई है।

उन्‍होंने बताया कि जन आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त से अलग-अलग स्थानों से प्रारम्भ होगी, जबकि इसका समापन 20 अगस्त को होगा। उन्होंने बताया कि यह यात्रा उत्तर प्रदेश में लगभग तीन दर्जन लोकसभा क्षेत्रों और 120 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों से गुजरते हुए करीब साढ़े तीन हजार किलोमीटर से अधिक की यात्रा तय करेगी। उन्होंने बताया कि जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जगह-जगह स्वागत सभाएं होगी, साथ ही कई जगहों पर जनसभाएं भी होगी। उन्होंने बताया कि पार्टी के प्रदेश महामंत्री व सदस्य विधान परिषद गोविन्द नारायण शुक्ल को उत्तर प्रदेश में निकलने वाली जन आशीर्वाद यात्रा का प्रभारी बनाया गया है।

गौरतलब है कि पिछले माह में केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार में राज्‍य से सात नये मंत्री बनाये गये जिनमें तीन पिछड़ा वर्ग, तीन अनुसूचित जाति वर्ग और एक ब्राह्मण समाज से आने वाले मंत्री बनाए गये हैं। भाजपा मुख्यालय से जारी बयान के अनुसार केंद्र में बनाये गये नये मंत्रियों में 16 अगस्त को बीएल वर्मा वृंदावन-मथुरा, पंकज चौधरी- बस्‍ती से, कौशल किशोर मोहान(उन्नाव), अजय मिश्र संडीला (हरदोई) , केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा 17 अगस्त को ललितपुर, केंद्रीय मंत्री एस पी सिंह बघेल 18 अगस्त को फिरोजाबाद और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल 18 अगस्त को ही प्रयागराज से जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करेंगी। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement