Friday, March 29, 2024
Advertisement

बीजेपी नेता ने कहा- कांग्रेस अपने ऑफिस में 'नेहरू हुक्का बार' या ‘इंदिरा कैंटीन’ खोल ले

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने आरोप लगाया कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर कैंटीन का नाम रखने के पीछे ‘शुद्ध राजनीति’ है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 12, 2021 22:17 IST
Nehru Hukkah Bar, Nehru Hukkah Bar CT Ravi, Nehru Hukkah Bar Indira Canteen, Indira Canteen- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/CTRAVIBJP सीटी रवि ने इंदिरा कैंटीन का नाम बदलकर अन्नपूर्णेश्वरी कैंटीन करने की अपनी मांग का बचाव किया।

बेंगलुरू: इंदिरा कैंटीन का नाम बदलकर अन्नपूर्णेश्वरी कैंटीन किए जाने की अपनी मांग फिर से दोहराते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता सी. टी. रवि ने गुरुवार को कहा, ‘कांग्रेस अपने कार्यालय में इंदिरा कैंटीन या नेहरू हुक्का बार खोल ले।’ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव रवि ने आरोप लगाया कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर कैंटीन का नाम रखने के पीछे ‘शुद्ध राजनीति’ है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को उन सभी चीजों को खारिज करने का पूर्वाग्रह नहीं है, जो उन्होंने और उनके पिता तथा देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने किया था, क्योंकि दोनों ने राष्ट्र निर्माण के लिए योगदान किया है।

‘क्या अन्य लोगों ने राष्ट्र के लिए योगदान नहीं दिया?’

कांग्रेस नेताओं सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार ने देश के लिए नेहरू और इंदिरा गांधी के योगदान की चर्चा करते हुए बीजेपी नेता पर पलटवार किया और उन्हें जिम्मेदारी से बयान देने को कहा। रवि ने कहा, ‘हमें इंदिरा द्वारा उठाए गए हर कदम को खारिज करने का पूर्वाग्रह नहीं है। नेहरू और इंदिरा गांधी ने इस देश के लिए योगदान किया है। लेकिन केवल यह कहना कि केवल उस परिवार ने राष्ट्र के लिए योगदान दिया है, इससे केवल ‘गुलाम’ ही सहमत होंगे।’ उन्होंने कहा कि 217 योजनाओं के नाम नेहरू-गांधी परिवार के नाम पर रखे गए हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या अन्य लोगों ने राष्ट्र के लिए योगदान नहीं दिया है।

‘उन्हें इंदिरा कैंटीन या नेहरू हुक्का बार खोलने दें’
इंदिरा कैंटीन का नाम बदलकर अन्नपूर्णेश्वरी कैंटीन करने की अपनी मांग का बचाव करते हुए चिकमगलूर से विधायक रवि ने कहा, अन्नपूर्णेश्वरी कोई राजनीतिक नाम नहीं है, वह भोजन की देवी हैं और हम अपनी संस्कृति के हिस्से के रूप में उनसे प्रार्थना करते हैं कांग्रेस कार्यालय में, उन्हें इंदिरा कैंटीन या नेहरू हुक्का बार खोलने दें उन्हें खोलने दें। कौन आपत्ति करेगा? लेकिन, वे राजनीति के लिए इसका इस्तेमाल नहीं करें। वर्ष 2017 में शुरू की गई इंदिरा कैंटीन में खासी सब्सिडी के साथ भोजन मिलता है। इसमें 5 रुपये में नाश्ता और 10 रुपये में दोपहर और रात का खाना मिलता है। यह योजना तत्कालीन मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की पसंदीदा स्कीम थी।

सिद्धरमैया ने भी बीजेपी से पूछे सवाल
विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिवंगत बीजेपी नेता अरुण जेटली के नाम पर स्टेडियम का नाम तथा परियोजनाओं के नाम दीनदयाल उपाध्याय और अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखे जाने को लेकर सवाल किया। उन्होंने कहा कि नेहरू ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी और उनके परिवार ने देश के लिए अपना बलिदान दिया। उन्होंने कहा, ‘क्या रवि या बीजेपी ने इस देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी थी?’ उन्होंने आरोप लगाया कि रवि इतिहास और लोगों का सम्मान करना नहीं जानते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement