1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा से आई 'गुड न्यूज', कोरोना के करीब 60 प्रतिशत मरीज हुए ठीक

नोएडा से आई 'गुड न्यूज', कोरोना के करीब 60 प्रतिशत मरीज हुए ठीक

उत्तर प्रदेश के ‘रेड जोन’ जनपदों में शामिल गौतम बुद्ध नगर में राहत वाली खबर यह है कि यहां कोविड-19 के 60 प्रतिशत मरीज उपचार के दौरान ठीक हो कर घर जा चुके हैं और इससे संक्रमित लोगों की मौत का प्रतिशत 1.27 है।

Bhasha Bhasha
Published on: May 13, 2020 22:21 IST
नोएडा से आई 'गुड न्यूज', कोरोना के करीब 60 प्रतिशत मरीज हुए ठीक- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE नोएडा से आई 'गुड न्यूज', कोरोना के करीब 60 प्रतिशत मरीज हुए ठीक

नोएडा: उत्तर प्रदेश के ‘रेड जोन’ जनपदों में शामिल गौतम बुद्ध नगर में राहत वाली खबर यह है कि यहां कोविड-19 के 60 प्रतिशत मरीज उपचार के दौरान ठीक हो कर घर जा चुके हैं और इससे संक्रमित लोगों की मौत का प्रतिशत 1.27 है। नोएडा में जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे के अनुसार जनपद गौतम बुद्ध नगर में अब तक कोविड-19 के 236 मरीज मिले हैं। इनमें 143 मरीज उपचार के दौरान ठीक होकर अपने घर चले गए हैं।

उन्होंने बताया कि यहां संक्रमित मरीजों की ठीक होने का आकड़ा करीब 60 प्रतिशत है। इन 236 मरीजों में कुल तीन लोगों की मौत हुई है। दोहरने के अनुसार जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का औसत 1.27 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि कुल 90 मरीजों का यहां के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। उनमें भी ज्यादातर मरीज खतरे से बाहर है। कोई भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं है।

इस बीच गौतम बुध नगर पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर बुधवार को पांच मुकदमे दर्ज किए और 18 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस आयुक्त के मीडिया सेल प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में कोविड-19 की वजह धारा 144 व लॉकडाउन लागू है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन व धारा 144 का उल्लंघन करने पर बुधवार को जनपद के विभिन्न थानों में कुल पांच मुकदमे दर्ज हुए और 18 लोगों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने 950 वाहनों की जांच की और 342 वाहनों का चालान काटा गया वहीं 16 वाहनों को जब्त कर लिया गया। नोएडा में लॉकडाउन की वजह से प्रभावित अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए शहर में औद्योगिक इकाइयों व विकास योजनाओं का काम शुरू कर दिया गया है।

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के बाद नोएडा क्षेत्र में स्थित औद्योगिक इकाइयों को कोविड-19 के प्रोटोकाल के अनुपालन करने की हिदायत देते हुए खोलना शुरू किया गया है।

उन्होंने बताया कि बुधवार शाम तक कुल 1400 उद्योगों को लगभग 68 हजार कर्मचारियों और श्रमिकों को साथ काम करने की अनुमति दी गई। उन्होंने बताया कि 27 हाउसिंग सोसाइटी को करीब 8,700 श्रमिकों के साथ काम करने का की अनुमति दी गई है। सीओ ने बताया कि निर्यात को बढ़ावा देने के लिए 572 निर्यात इकाइयों को खोलने की अनुमति दी गई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X