Monday, April 29, 2024
Advertisement

नोएडा में लोगों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन शुरू

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए वर्तमान में जनपद के सरकारी और निजी अस्पतालों में आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं में लापरवाही बरतने को लेकर जिलाधिकारी द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: June 09, 2020 18:18 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

नोएडा. जनपद गौतम बुद्ध नगर में उपचार के अभाव में एक गर्भवती महिला की मौत के मामले के बाद जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने लोगों की सुविधा के लिए मंगलवार को एक हेल्पलाइन की शुरुआत की। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए वर्तमान में जनपद के सरकारी और निजी अस्पतालों में आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं में लापरवाही बरतने को लेकर जिलाधिकारी द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने बताया कि अस्पतालों द्वारा किसी व्यक्ति का उपचार करने से मना करने या अन्य रूप से प्रताड़ित करने पर पीड़ित व्यक्ति शुरू की गई हेल्पलाइन पर 24 घंटे कभी भी फोन करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। शिकायत का तुरंत निपटारा किया जाएगा। जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि हेल्पलाइन का नंबर 0120-2569901 है। यह हेल्पलाइन 24 घंटे काम करेगी। इसका मुख्यालय ग्रेटर नोएडा स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में बनाया गया है।

उप जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 को लेकर जनपद के सरकारी और निजी अस्पतालों में आपात चिकित्सा में आने वाली कठिनाई के संबंध में कोई भी व्यक्ति संबंधित हेल्पलाइन नंबर पर किसी भी समय फोन कर इसका लाभ उठा सकता है। अगर कोई अस्पताल मरीज का उपचार नहीं करता है तो हेल्पलाइन के माध्यम से उसे तुरंत मदद कराई जाएगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement