Thursday, March 28, 2024
Advertisement

'अखिलेश यादव आगे कहेंगे राम मंदिर भी सपा की सरकार ने ही बनवाया है'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उद्घाटन से एक दिन पहले समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस—वे की गुणवत्ता पर सवाल उठाए और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर लागत कम करने के लिए गुणवत्ता से समझौता करने का आरोप लगाया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 15, 2021 20:06 IST
One day Akhilesh Yadav will say that Ram temple was also built by the SP government: BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा है कि जिस हिसाब से कागजी एक्सप्रेस-वे का झूठा ढोल अखिलेश यादव पीट रहे हैं, उनका अगला ट्वीट होगा कि राम मंदिर भी समाजवादी पार्टी की सरकार ने बनवाया है। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश इकाई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सोमवार को ट्वीट किया गया, “जिस हिसाब से कागजी एक्सप्रेस-वे का झूठा ढोल अखिलेश यादव पीट रहे हैं, उनका अगला ट्वीट होगा कि राम मंदिर भी समाजवादी पार्टी की सरकार ने बनवाया है।” इसी ट्वीट में आगे कहा गया है, “यह क्रेडिट भी ले ही लीजिए अखिलेश जी जब इतना झूठ बोल दिए तो एक झूठ और सही।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उद्घाटन से एक दिन पहले समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस—वे की गुणवत्ता पर सवाल उठाए और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर लागत कम करने के लिए गुणवत्ता से समझौता करने का आरोप लगाया। इसके बाद यादव ने समाजवादी पार्टी की सरकार के समय 22 दिसंबर 2016 की समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास की एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की जिसमें यादव समेत सपा के वरिष्ठ नेता नजर आ रहे हैं। 

इसी ट्वीट में सपा प्रमुख ने लिखा, “एक तस्वीर इतिहास के पन्नों से : जब समाजवादियों ने किया था, पूर्वांचल के आधुनिक भविष्य के मार्ग का शिलान्यास। जिसने उत्तर प्रदेश व पूर्वांचल के विकास का नक्शा खींचा वो बीता कल हमारा था और अब ‘नव उप्र’ के लक्ष्य को लेकर चल रहा कल भी हमारा ही होगा।” उन्होंने दावा किया, “यूपी का विकास होगा, बाइस में बदलाव होगा।” 

यादव के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हरीशचंद्र श्रीवास्तव ने सोमवार को कहा, “उत्तर प्रदेश की सम्मानित जनता ने श्रीमान अखिलेश यादव के शासन को 2017 के विधानसभा चुनाव में बेदखल कर दिया था। उनके इस तरह के वक्‍तव्‍य से ऐसा लगता है कि वह स्‍वप्‍नवत चीजों को देख रहे हैं और सच को स्वीकार करने में उन्हें बड़ी कठिनाई हो रही है।” श्रीवास्तव ने कहा, “सत्य तो यह है कि जिस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का ढोल वे पीटते नहीं थकते, वह भी आधा अधूरा बना था और योगी सरकार ने एक हजार करोड़ रुपये खर्च कर आवागमन के लिए लोगों को सुलभ कराया।”

उन्होंने कहा, “लंबे अरसे से जब भी कोई कार्य योगी सरकार ने किया तो अखिलेश यादव या उनके प्रवक्ता यही कहते मिले कि वह तो सपा सरकार ने किया, कहीं न कहीं यह उनके हीनताबोध को दर्शाता है।” बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को लगभग 22,500 करोड़ रुपये की लागत से बने करीब 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का सुलतानपुर में लोकार्पण करेंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement