Sunday, May 12, 2024
Advertisement

मोर के अंडे का ऑमलेट खाने की शिकायत, पुलिस ने शुरू की जांच

शिकायत में कहा गया, "सोमवार की शाम गांव के चार लोगों ने उन अंडों को लेकर उनमें से एक के घर पर पकाया और खा लिया, जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। घर से अंडे के खोल बरामद किए गए।"

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 14, 2021 6:30 IST
peacock egg omelette eaten by villagers in noida police begins enquiry मोर के अंडे का ऑमलेट खाने की - India TV Hindi
Image Source : PTI मोर के अंडे का ऑमलेट खाने की शिकायत, पुलिस ने शुरू की जांच

नोएडा. उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने इन आरोपों की जांच शुरू कर दी है कि चार लोगों ने राष्ट्रीय पक्षी मोर के चार अंडों का ऑमलेट पकाया और खाया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने अभी तक इस मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं की है, लेकिन ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव के कुछ ग्रामीणों की ओर से इस बाबत शिकायत मिली है।

शिकायत के मुताबिक हाल ही में जेवर तहसील के बीरमपुर गांव में एक मोरनी ने खाली भूखंड में चार अंडे दिए थे। शिकायत में कहा गया, "सोमवार की शाम गांव के चार लोगों ने उन अंडों को लेकर उनमें से एक के घर पर पकाया और खा लिया, जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। घर से अंडे के खोल बरामद किए गए।"

शिकायतकर्ताओं ने मोर के राष्ट्रीय पक्षी होने का हवाला देते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। रबूपुरा के थाना प्रभारी दिनेश यादव ने बताया, "शिकायत मिली है और हम मामले की जांच कर रहे हैं। हम दावों की प्रामाणिकता का पता लगाने के लिए विषय विशेषज्ञों से भी परामर्श कर रहे हैं जिसके बाद कानून के अनुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement