1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Coronavirus: नोएडा में ऑक्सीजन, बेड और Remidisivir के लिए न हों परेशान, डायल करें ये नंबर

Coronavirus: नोएडा में ऑक्सीजन, बेड और Remidisivir के लिए न हों परेशान, डायल करें ये नंबर

कोरोना से संक्रमित गंभीर मरीजों की परेशानी को देखते हुए गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने कोविड-19 इंटिग्रेटेड कंट्रोल रूम की स्थापना की है। जहां मरीज ऑक्सीजन की उपलब्धता, अस्पताल में बेड, Remidisivir दवा या फिर किसी अन्य कोरोना संबंधित परेशानी पर फोन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 26, 2021 9:32 IST
Phone number for oxygen hospital bed Remidisivir in Noida Coronavirus: नोएडा में ऑक्सीजन, बेड और Rem- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus: नोएडा में ऑक्सीजन, बेड और Remidisivir के लिए न हों परेशान, डायल करें ये नंबर

नोएडा. देश की राजधानी नई दिल्ली से सटें उत्तर प्रदेश में भी कोरोना महामारी के कारण अस्पतालों में बेड कम पड़ने की खबरें आ रही हैं। नोएडा में भी ऑक्सीजन और Remidisivir दवा की किल्लत है। ऐसे हालातों में कोरोना मरीजों और उनके परिजन बेहद परेशान है। कोरोना से संक्रमित गंभीर मरीजों की परेशानी को देखते हुए गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने कोविड-19 इंटिग्रेटेड कंट्रोल रूम की स्थापना की है। जहां मरीज ऑक्सीजन की उपलब्धता, अस्पताल में बेड, Remidisivir दवा या फिर किसी अन्य कोरोना संबंधित परेशानी पर फोन कर सकते हैं। जिला प्रशासन ने इसके लिए टोल फ्री नंबर- 18004192211जारी किया है।

गौतम बुद्ध नगर में कोविड-19 संबंधी नियमों का उल्लंघन करने को लेकर 694 व्यक्तियों पर लगा जुर्माना

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने कोविड-19 संबंधी नियमों का उल्लंघन करने तथा बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर घूमने के मामले में 694 व्यक्तियों से रविवार को 1,10,100 रुपये का जुर्माना वसूला। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क पहने घूम रहे 694 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनसे 1,10,100 रूपए का जुर्माना वसूला गया।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल का अनुपालन कराने के लिए पुलिसकर्मी जगह-जगह जांच कर रहे हैं और नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि 760 वाहन चालकों का चालान करते हुए उनसे 30,900 रुपये जुर्माना वसूला गया और 104 वाहनों को जब्त किया गया। उन्होंने बताया कि जनपद में 206 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले में मुकदमा किया गया है। 

Click Mania
Modi Us Visit 2021