Thursday, April 25, 2024
Advertisement

PM मोदी 5 अक्टूबर को लखनऊ आएंगे, CM योगी ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 02, 2021 20:55 IST
PM मोदी 5 अक्टूबर को लखनऊ आएंगे - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO PM मोदी 5 अक्टूबर को लखनऊ आएंगे 

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को लखनऊ आएंगे और यहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान का स्थलीय निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत संबंधित अधिकारियों को सभी तैयारियां समयबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के साथ नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री 5 अक्टूबर को नगर विकास विभाग के एक कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

'बदलते नगरीय परिवेश' का करेंगे उद्धाटन 

आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में केन्द्र सरकार द्वारा मनाए जा रहे 'अमृत महोत्सव' के तहत केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा लखनऊ में भी 3 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। 'बदलते नगरीय परिवेश' थीम पर आधारित इस कार्यक्रम का आयोजन 5 से 7 अक्तूबर तक इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन के मुताबिक, इस कार्यक्रम में नगरीय विकास से संबंधित 75 नई तकनीक पर आधारित एक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इसके अलावा प्रदेश के नगर विकास विभाग की ओर से भी एक प्रदर्शनी लगेगी। इस प्रदर्शनी में प्रदेश के सभी शहरों में हुए विकास का प्रदर्शन किया जाएगा। नगर विकास मंत्री ने बताया कि इस कार्यक्रम में देश भर के नगर विकास विभाग से जुड़े अधिकारी व विशेषज्ञ भाग लेंगे। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement