Friday, April 19, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली पहुंचे, स्वागत के दौरान सुरक्षा घेरा तोड़ समर्थकों के करीब पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता ढोल-नगाड़े लेकर पालम एयरपोर्ट पहुंच गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 27, 2021 17:57 IST

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका से अपने सफल दौरे बाद भारत पहुंच चुके हैं। दिल्ली पहुंचने पर एयरपोर्ट के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने समर्थकों को भी निराश नहीं किया। पीएम नरेंद्र मोदी अपने स्वागत के लिए बनाए गए मंच से उतरकर कार्यकर्ताओं के नजदीक पहुंच गए। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और उनके समर्थकों के बीच में महज एक बैरिकेड की दूरी थी। दिल्ली पहुंचने पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी का सबसे पहले स्वागत किया।

जेपी नड्डा बोले- PM मोदी के नेतृत्व में भारत बदल चुका है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत समारोह के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री की मुलाकात अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ वैश्विक विषयों से लेकर भारत और अमेरिका के संबंधों को लेकर जिस बेबाकी और अंत:करण के साथ हुई वो स्पष्ट बताता है कि दुनिया की नज़रों में मोदी जी के नेतृत्व में भारत बदल चुका है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने विकासवाद के साथ आतंकवाद, विस्तारवाद और जलवायु परिवर्तन पर बेबाकी से बात की और साथ ही साझा तरीके से विभिन्न वैश्विक समस्याओं का कैसे समाधान किया जा सकता है, उसकी भी चर्चा की। उन्होंने कहा, "आपने (मोदी) भारत का सम्मान बढ़ाया है।"

तीन दिवसीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के 76वें सत्र को संबोधित किया और उससे पहले प्रत्यक्ष क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लिया। इसके अलावा, मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ ही अपने आस्ट्रेलियाई एवं जापानी समकक्षों के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement