1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. जन्मदिन पर वाराणसी पहुंचे PM मोदी, बच्चों से मिलकर दिए सफलता के मंत्र

जन्मदिन पर वाराणसी पहुंचे PM मोदी, बच्चों से मिलकर दिए सफलता के मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने जन्मदिन (17 सितंबर) के मौके पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 17, 2018 20:21 IST
स्कूली बच्चों के बीच प्रधानमंत्री मोदी | Facebook- India TV
स्कूली बच्चों के बीच प्रधानमंत्री मोदी | Facebook

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने जन्मदिन (17 सितंबर) के मौके पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं। यह पहला मौका है जब वह देश की इस आध्यात्मिक नगरी में अपना जन्मदिन मना रहे हैं। मोदी के जन्मदिन के कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जोर-शोर से तैयारियों में लगे रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 68वें जन्मदिन के मौके पर आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे और एक स्कूल में बच्चों से मुलाकात करके उन्हें जीवन में सफलता के मंत्र दिए।

अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर शाम को पहुंचे प्रधानमंत्री ने नरउर स्थित प्राइमरी स्कूल में बच्चों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बच्चों से कहा कि वे सवाल पूछने में कभी ना घबराएं। सवाल पूछना, सीखने के लिये बहुत जरूरी चीज है।​ मोदी ने बच्चों से विभिन्न विषयों पर बात की और उन्हें खेल की आवश्यकता के बारे में भी बताया। उन्होंने बच्चों से कहा कि खेल भी बहुत जरूरी है। जिंदगी में विभिन्न क्षमताओं को आत्मसात करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे हमेशा काम आती हैं।

अपने बीच प्रधानमंत्री को पाकर खुश नजर आ रहे बच्चों ने कहा कि मोदी ‘काका‘ ने उनसे कहा है कि ‘खेलोगे तो खिलोगे’। प्रधानमंत्री ने उन्हें मेहनत करके आगे बढ़ने की नसीहत दी और कहा कि जिंदगी में आने वाले परेशानियों से कभी ना घबराएं। इसके पूर्व, वाराणसी पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी की। इसके अलावा आंगनवाड़ी तथा आशा कार्यकर्ताओं ने भी केन्द्र द्वारा हाल में घोषित कई लाभकारी योजनाओं का धन्यवाद देते हुए मोदी का स्वागत किया।

प्रधानमंत्री ने बाद में डीजल रेल कारखाना (डिरेका) परिसर में काशी विद्यापीठ के विद्यार्थियों से भी मुलाकात की। मोदी कल काशी हिन्दू विश्वविद्यालय एम्फीथियेटर में 557 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इनमें पुरानी काशी के लिये एकीकृत ऊर्जा विकास योजना तथा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर की परियोजना प्रमुख हैं। प्रधानमंत्री बाद में एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे।

OMG: 68वें जन्मदिन पर मोदी जी को शुभकामनाएं!

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment