Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Kanpur Encounter: गैंगस्‍टर विकास दुबे के भाई की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में पुलिस, अभी तक है फरार

पुलिस ने दीप प्रकाश दुबे की गिरफ्तारी के लिए कोई भी सूचना देने पर 20 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 29, 2020 11:05 IST
Police to attach property of Vikas Dubey's brother Deep Prakash Dubey- India TV Hindi
Image Source : NEWSTRACKLIVE Police to attach property of Vikas Dubey's brother Deep Prakash Dubey

कानपुर। कानपुर पुलिस मारे गए बदमाश विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश दुबे की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी कर रही है। पुलिस ने दीप की संपत्तियों को कुर्क करने की अनुमति लेने के लिए अदालत में एक आवेदन दिया है।

उल्‍लेखनीय है कि दीप प्रकाश दुबे 3 जुलाई की घटना के बाद से ही फरार चल रहा है, जब उसके भाई विकास और अन्य आरोपियों ने बिकरू गांव में एक मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस के कहने के बाद भी दीप ने खुद को पुलिस के सामने पेश नहीं किया है। वह अब भी फरार है। हमने उसकी संपत्ति को कुर्क करने की अनुमति लेने के लिए अदालत में एक आवेदन दिया है। जैसे ही हमें अनुमति मिलेगी हम जरूरी कदम उठाएंगे।

गौरतलब है कि मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे की मां सरला दुबे पहले ही मीडिया के माध्यम से अपने छोटे बेटे दीप प्रकाश दुबे से पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने का आग्रह कर चुकी हैं। उन्होंने कहा था कि दीप पुलिस के सामने आ जाओ वरना तुम्हें और परिवार को मार दिया जाएगा।

पुलिस ने दीप प्रकाश दुबे की गिरफ्तारी के लिए कोई भी सूचना देने पर 20 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की है। दीप प्रकाश की पत्नी अंजलि, उसके बच्चे और उसकी मां लखनऊ में कृष्णा नगर इलाके में इंद्रलोक कॉलोनी में रहते हैं और पुलिस ने उनसे कई बार पूछताछ की है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement