Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यूपी: आजमगढ़ में लगे सांसद अखिलेश यादव की गमशुदगी के पोस्‍टर, मुंह पर बांधी पट्टी

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के बिलरियागंज में सीएए और एनआरसी के खिलाफ पिछले दिनों प्रदर्शन कर रही महिलाओं के विरुद्ध पुलिस की कार्रवाई को लेकर सियासत तेज हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 09, 2020 7:58 IST
Akhilkesh Yadav, Akhilkesh Yadav Missing, Akhilkesh Yadav Missing Poster- India TV Hindi
यूपी: आजमगढ़ में लगे सांसद अखिलेश यादव की गमशुदगी के पोस्‍टर, कांग्रेस ने पूछे कई सवाल | Twitter

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के बिलरियागंज में सीएए और एनआरसी के खिलाफ पिछले दिनों प्रदर्शन कर रही महिलाओं के विरुद्ध पुलिस की कार्रवाई को लेकर सियासत तेज हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस ने आजमगढ़ लोकसभा सीट से सांसद एवं समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव पर इस मामले में खामोशी अख्तियार करने का आरोप लगाते हुए जगह-जगह उनके ‘लापता’ होने के पोस्‍टर लगवाए हैं। प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की ओर से नगर के सिविल लाइंस समेत शहर भर में जगह-जगह अखिलेश यादव के लापता होने के पोस्टर लगे हैं।

कांग्रेस ने CAA और NRC पर पूछे सवाल

इन पोस्टरों पर क्षेत्रीय सांसद अखिलेश यादव की फोटो लगाई गई हैं जिसके मुंह पर पट्टी लगाई गई है। कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नेता नदीम का कहना है कि मुसलमानों के रहनुमा होने का दावा करने और उनके 80 फीसद वोट लेने वाले अखिलेश यादव आजमगढ़ से सांसद हैं। उन्होने कहा कि इसके बावजूद वह महिलाओं पर हुए अत्याचार के खिलाफ केवल ट्वीट कर रहे हैं। नदीम ने कहा कि इससे काम नहीं चलने वाला है। पोस्‍टर में कांग्रेस ने सवाल किया है कि CAA और NRC विरोधी प्रदर्शन के दौरान बिलरियागंज में मुस्लिम महिलाओें पर पुलिसिया बर्बरता पर अखिलेश यादव यादव चुप क्‍यों हैं।


बिलरियागंज में हुई थी पुलिसिया कार्रवाई
मालूम हो कि बिलरियागंज इलाके के मौलाना जौहर पार्क में गत मंगलवार को CAA और NRC के खिलाफ महिलाओं ने प्रदर्शन शुरू किया था। बुधवार तड़के पुलिस ने उन महिलाओं को बलप्रयोग करके हटा दिया था। इस मामले में 35 नामजद समेत सैकड़ों लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करके उनमें से 20 को गिरफ्तार कर लिया गया था। CAA और NRC के खिलाफ देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं और इसके समर्थन में भी कई स्थानों पर रैलियां निकाली गई हैं। (भाषा)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement